Top

चारा घोटाला: सुनवाई के लिए सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुए लालू

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 3 2017 12:12PM IST
चारा घोटाला: सुनवाई के लिए सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुए लालू

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज चारा घोटाला के मामले में रांची सीबीआई कोर्ट के सामने पेश होंगे। चारा घोटाला मामले की आज सुनवाई होगी। बिहार की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। लालू प्रसाद का कहना है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें धोखा दिया है।

 
दरअसल नीतीश कुमार ने भाजपा का हाथ थाम लिया है जिसके बाद लालू को करारा झटका लगा है। लालू ने कहा कि नीतीश को मुख्यमंत्री इसलिए बनाया गया कि वो भगवान शिव की तरह राज करें लेकिन वो भस्मासुर निकले।
 
नीतीश कुमार ने कहा कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ हमेशा खड़े रहेंगे और इसलिए उन्होंने लालू का साथ छोड़ दिया। गौरतलब है कि 27 जुलाई को भी लालू को चारा घोटाले के मामले में सीबीआई कोर्ट के सामने पेश होना पड़ा था।
 
 
क्या है चारा घोटाला- 
 
साल 1996 में सामने आया चारा घोटाला पिछले करीब 20 साल से जारी था। इसमें जानवरों के लिए चारा, दवाएं और पशुपालन से जुड़े उपकरणों को लेकर घोटाले को अंजाम दिया गया। इसमें नौकरशाहों, नेताओं और इस बिजनेस से जुड़े लोग भी शामिल थे।
 
 
जब चारा घोटाला हुआ था उस समय लालू की सरकार थी और इस घोटाले से जुड़े जितने लोगों का नाम सामने आया उनमें से ज्यादातर आरजेडी के थे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
lalu prasad appears before cbi court in fodder scam

-Tags:#Fodder Scam#Lalu Prasad Yadav#Nitish Kumar
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo