Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

बिहार में बाढ़ का कहर, अबतक 56 की मौत, टूटा 100 साल का रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 16 2017 11:25AM IST
बिहार में बाढ़ का कहर, अबतक 56 की मौत, टूटा 100 साल का रिकॉर्ड

बिहार में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। बाढ़ से अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन अगर औपचारिक रूप से देखा जाए तो सिर्फ 56 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस 10 रुपए में खिलाएगी भर पेट खाना

बता दें कि बिहार में बाढ़ के कारण 65 लाख आबादी प्रभावित हुई है। यहां सबसे बुरी तरह प्रभावित कोसी-सीमांचल क्षेत्र है। चंपारण में भी बाढ़ का सबसे भयानक रूप देखने को मिला है। आज शाम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आपदा प्रबंधन सचिव अमृत प्रत्यय के साथ बैठक कर हालात का जायजा लेंगे और राहत-बचाव कार्य के लिए आगे की रणनीति तय करेंगे।
 
 
बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में अररिया और पश्चिमी चंपारण शामिल हैं। इन दोनों जगहों पर 20-20 यानी 40 लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय प्रचंड स्तरीय अफसरों ने पश्चिम चंपारण में 20 लोगों की मौत होने की पुष्टि की। उल्लेखनीय है कि पश्चिमी चंपारण के गौनाहा में 20 लोग पानी में बह गए जिसमें 10 शव बरामद किए गए है और 10 लोगों की तलाश अभी भी जारी है। 
 
यहीं के भिथनाठोढ़ी में पंडई नदी में 31 घर पानी में विलीन हो गए। इस बात की पुष्टि क्षेत्र का जायजा लेने आए सीओ ने की। किशनगंज, पूर्वी चंपारण में क्रमश: पांच एवं तीन लोगों की मौत हुई है। सीतामढ़ी में बाढ़ के कारण अभी तक 7 लोगों की और दरभंगा में तीन लोगों की मौत हुई है। मधुबनी में 2 लोगों की मौत हुई है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
floods in bihar killed 56 people

-Tags:#Floods In Bihar#Bihar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo