Breaking News
Top

पटनाः अतिक्रमणकारियों ने बोला पुलिस पर जानलेवा हमला, 3 JBC और पुलिस जीप फूंकी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 3:49PM IST
पटनाः अतिक्रमणकारियों ने बोला पुलिस पर जानलेवा हमला, 3 JBC और पुलिस जीप फूंकी

पटना के राजीव नगर की घुड़दौड़ रोड पर मंगलवार को अतिक्रमण हटाने गई टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया है। लोगों के इस हमले में कई पुलिसवालों के घायल होने की खबर है। 

सूत्रों की माने तो हमला करने वालों की संख्या करीब 1000 लोगों की होगी। लोगों के उग्र होने पर अतिक्रमण हटाने गई टीम को वापस लौटना पड़ा। भीड़ ने न सिर्फ पुलिस बल पर पथराव किया बल्कि 3 जेसीबी और पुलिस की गाड़ियों को फूंक दी। 

स्थिति काबू से बाहर होते देख पुलिस को 40 राउंड फायरिंग करनी पड़ी। यहां पर हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने के आदेश मिले थे, इसको हटाने के लिए पुलिस बल भी साथ पहुंचा था। लेकिन जैसे ही जेसीबी की गाड़ी दीवार डहाने आगे बढ़ी, वहां मौजूद लोगों ने हमला बोल दिया।

ये है पूरा मामला

1974 में बिहार सरकार ने 1024 एकड़ जमीन किसानों से लेकर हाउसिंग बोर्ड को देने का फैसला किया था। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि जो जमीन सरकार ने हाउसिंग बोर्ड दी उसके बदले उन्हें मुआवजा नहीं मिला। 

मुआवजा न मिलने की सूरत में किसानों ने जमीन खाली नहीं कि और मकान बनाते चले गए। कई किसानों ने तो बिना कागजात के ही जमीन बेच दी। अब जिन लोगों ने किसानों से जमीन खरीदकर घर बनाया है, उनका कहना है कि जीवन भर की पूंजी लगाकर जमीन खरीदा और घर बनवाया। अब घर टूट जाएगा तो कहां जाएंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
clash between locals and police during an anti encroachment drive in patna

-Tags:#Nitish Kumar#Patna#Bihar police#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo