Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

बिहार TET का रिजल्ट घोषित, मात्र 18 फीसदी अभ्यर्थी हुए पास

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 22 2017 2:50AM IST
बिहार TET का रिजल्ट घोषित, मात्र 18 फीसदी अभ्यर्थी हुए पास

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बिहार प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2017 का रिजल्ट गुरुवार को घोषित कर दिया है।

बिहार प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-2017 में इस बार सिर्फ 18 फीसदी स्टूडेंट ही पास कर पाए हैं। 

बीएसईबी के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया कि पेपर वन की परीक्षा में शामिल होने के लिए 49,488 उम्मीदवारों ने आवेदन दिया था। जिसमें कुल 43,794 उम्मीदवार ही परीक्षा में शामिल हुए थे।

उन्होंने बताया कि इसमें से सिर्फ 7,038 उम्मीदवार ही परीक्षा में पास कर पाए हैं। वहीं पेपर टू में 1,91,164 उम्मीदावरों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन परीक्षा में सिर्फ 1,68,761 अभ्यर्थी ही शामिल हुए।

उन्होंने बताया कि इसमें से सिर्फ 30,113 अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हो सके। साथ ही 11,351 ओएमआर शीट रद्द कर दिया गया। कुल 11,351 अभ्यर्थियों के ओएमआर शीट का मूल्यांकन नहीं किया गया है। 

रद्द किए गए ओएमआर शीट के साथ अभ्यर्थियों ने छेड़छाड़ किया था। कई शीट्स में वाइटनर का उपयोग किया गया था। रद्द किए गए अधिसंख्य शीट्स में सभी कॉलम बताए गए तरीके से भरे नहीं गए थे।

अभ्यर्थी ऐसे देखें अपना रिजल्टः-

अभ्यर्थी बिहार बोर्ड की वेबसाइट www.bsebonline.net और www.biharboard.ac.in लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bihar tet 2017 result declared

-Tags:#BSEB#TET Result 2017 Declared#President Anand Kishore
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo