Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

बिहार बोर्डः परीक्षा में 79 नंबर पाने वाले छात्र को 2 नंबर देकर किया फेल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 17 2017 8:39PM IST
बिहार बोर्डः परीक्षा में 79 नंबर पाने वाले छात्र को 2 नंबर देकर किया फेल

बिहार बोर्ड आए दिन अपने नए-नए कारनामों के चलते हमेशा चर्चा में बना रहता है। हाल ही में हुई कई घटनाओं के कारण बिहार बोर्ड का संगठन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति सवालों के घेरे में है। 

बिहार बोर्ड की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। ताजा मामले में छात्र धनंजय को हिंदी विषय में 79 नंबर मिले थे लेकिन बिहार बोर्ड ने उसे सर्टिफिकेट पर केवल दो नंबर देते हुए फेल कर दिया। 

बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले छात्र धनंजय ने इस बात की शिकायत बिहार बोर्ड के अधिकारी से की। लेकिन उनकी तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई। फिर धनंजय ने बिहार बोर्ड के चक्कर लगाने शुरू किए लेकिन बोर्ड के अधिकारियों ने इस संबध में कोई भी एक्शन नहीं लिया।

यह भी पढ़ेंः गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को एक और झटका, चिराग पटेल बीजेपी में शामिल

धनंजय को मैट्रिक की परीक्षा मे 84 फीसदी नंबर मिले थे। लेकिन हिंदी मे 2 नंबर आने से उसे परीक्षा में फेल कर दिया गया था। हालांकि धनंजय को खुद पर यकीन था कि ऐसा नहीं हो सकता है, जरूर शायद बोर्ड से गलती हुई है।
 

धनंजय ने आरटीआई से अपनी कॉपी की मांग की, जिसमें ये खुलासा हुआ कि उसे कॉपी में 79 नंबर दिए गए थे। मीडिया में खबर आने के बाद अधिकारियों की नींद खुली और उन्होंने तुरंत धनंजय का नया रिजल्ट प्रकाशित किया।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bihar board negligence the student who scored 79 marks in the matrik examination gave 2 number

-Tags:#Bihar Board#Student Failed#Nitsh Kumar#Patna

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo