Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

बिहार: बाढ़ से 70 लाख लोग बेघर, बचाव में जुटी सेना और NDRF

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 18 2017 2:44PM IST
बिहार: बाढ़ से 70 लाख लोग बेघर, बचाव में जुटी सेना और NDRF

बिहार में लगातार कई दिनों से जारी वर्षा से हालात दिन ब दिन बेकाबू होते जा रहे है। बाढ़ की वजह से बिहार में अब तक करीब 122 लोगों की मौत हो चुकी है।

बारिश और बाढ़ से बिहार के करीब 16 जिलों में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बाढ़ प्रभावित इलाके में से करीब 5 लाख लोगों को सेना और एनडीआरएफ की टीमों ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

जानकारी के मुताबिक बिहार के करीब 70 लाख एस अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित है। इसके लिए राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है।

इसे भी पढ़ें- जलमग्न हुआ नेपाल और बिहार, निकल चुका है अबतक 500 लोगों की जान

बाढ़ पीड़ित इलाके में लोगों को कहना पहुंचाने के लिए सरकार हेलीकाप्टर से खाने के पैकेट गिरा रही है। इसके आलावा करीब 17 सौ कम्युनिटी किचन भी बनाए गए है।

इसी बीच गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। 

इस दौरान सीएम ने बाढ़ राहत कैंपों का जायजा लिया और लोगों के लिए भेजे जा रहे फूड पैकेट्स की जांच की।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
army continues to rescue stranded people in flood hit area of bihar

-Tags:#Bihar Flood#Nitish Kumar#Sushil Kumar Modi#Bihar News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo