Top

जलमग्न हुआ नेपाल और बिहार, निकल चुका है अबतक 500 लोगों की जान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 17 2017 12:55PM IST
जलमग्न हुआ नेपाल और बिहार, निकल चुका है अबतक 500 लोगों की जान

देश की आधी आबादी बाढ़ की चपेट में है। बिहार, यूपी, असम और गुजरात में लाखों लोग बाढ़ से बेघरबार हो गए हैं। लोगों को राहत शिविरों में ठहराया गया। 

बिहार में अब तक 85 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। गुजरात में 200 से ज्यादा और असम में 121 से ज्यादा लोगों की जान गई है। मरने वालों की आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है, अब भी राहत कार्य जारी है। 

नेपाल और बिहार की बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश के भी कई क्षेत्रों में पर हुआ है। 75 जिलों में से 15 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। इन क्षेत्रों से हजारों लोगों ने पलायन कर सुरक्षित स्थानों पर पनाह ली है। 

एनडीआरएफ की कई टीमें राहत कार्य में जुटी हैं और सेना रेस्क्यू आपरेशन चला रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर राहत एवं बचाच कार्यों का जायजा लिया है। उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित को सहयोग करने का निर्देश दिया है।

नेपाल और बिहार की बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश के भी कई क्षेत्रों में पर हुआ है एनडीआरएफ की कई टीमें राहत कार्य में जुटी हैं, सेना रेस्क्यू आपरेशन चला रही बारिश के कारण बिहार की ओर जाने और आने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
500 dead in nepal and bihar due to flood

-Tags:#Bihar Flood#Nepal Flood#NDRF

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo