Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

बिहार में बिखरी कांग्रेस, टूटे 14 विधायक, थामेंगे नीतीश का तीर!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 2 2017 9:20AM IST
बिहार में बिखरी कांग्रेस, टूटे 14 विधायक, थामेंगे नीतीश का तीर!

बिहार की राजनीति में उथल-पुथल जारी है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी के 14 विधायक ने सत्ताधारी जेडी(यू) में शामिल होने का निर्णय लिया है। बता दें कि ये विधायक अब चार विधायकों को अपने समूह में आने का इंतजार कर रहे हैं ताकी विधायकी कायम रखने के लिए दो-तिहाई आंकड़ा बना रहे।

 
बिहार में कांग्रेस के 27 विधायक हैं और विधायकी बचाने के लिए नियमों के मुताबिक 18 विधायकों की जरूरत है। पार्टी विधायकों के पार्टी छोड़ने की आशंका को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने उन्हे ऐसा करने से रोकने की जिम्मेदारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को सौंप दी है।
 
 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह को दिल्ली तलब किया है। सोनिया ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को टूट रुकवाने की जिम्मेदारी दी है।
 
कांग्रेस के मुताबिक पार्टी में इस टूट की वजह भाजपा है। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि भाजपा की पार्टी तोड़ने की इस आशंका से साबित हो गया है कि बीजेपी और जेडीयू बिना किसी नींव के राजनीति कर रहे हैं।
 
 
बताया जा रहा है कि महागठबंधान के बाद से ही कांग्रेस नेता नाराज थे लेकिन नीतीश की छवि की वजह से उन लोगों ने कुछ नहीं कहा। नीतीश मे जैसे ही महागठबंधन तोड़ने का फैसला लिया वैसे ही विधायकों की बगावत सामने आई।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
14 mla from bihar congress can go in jdu

-Tags:#Bihar Congress#JDU
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo