Breaking News
Top

गजब! डुअल डिस्पले के साथ, फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 20 2017 3:03PM IST
गजब! डुअल डिस्पले के साथ, फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां रोज नए-नए तकनीक विकसित करके लोगों को चकित कर रही हैं। पिछले कई सालों से कई कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की तकनीक विकसित करने में लगी थी। ऐसा करने में सबसे पहले कामयाब हुई है चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ZTE।

ZTE ने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम दिया है, Axon M। इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इसमें डुअल-डिसप्ले लगा हुआ है, जो हिन्ज से जुड़ा हुआ होता है। यानी कि इसे हम लेपटॉप की तरह ही फोल्ड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पहली बार   एंड्रॉयड 8.0 ओरियो   के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, मचा देगी तहलका

कपनी के अनुसार इस फोन को आसानी से फोल्ड करके पॉकेट में रखा जा सकता है। इस स्मार्टफोन में चार मोड दिये गये हैं, जिसमें डुअल मो़ड भी दिया गया है। इस मोड में यूजर्स एक ही स्क्रीन पर एक साथ दो ऐप चला सकते हैं।

Axon M में तीन अलग-अलग मो़ड दिया गया है- एक्सटेंडेड मोड, मिरर मोड और ट्रेडिशनल मोड। एक्सटेंडेड मोड में यूजर्स ईमेल स्ट्रीम कर सकते हैं। इस फोन का स्क्रीन 6.75 इंच का है, जिसपर फुल HD गेमिंग का मजा लिया जा सकता है। मिरर मोड में यूजर किसी कांटेंट को दोनो ही स्क्रीन पर मिरर कर सकते हैं और ट्रेडिशनल मोड में यह फोन आम स्मार्टफोन की तरह ही काम करता है।

यह भी पढ़ें: गजब! लॉन्च हुआ 5G, 4G को कहिए बॉय-बॉय

स्पेफिकेशन

  • डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन में दो 5.2 इंच के डुअल फुल-एचडी टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1080x1920 पिक्सल है। इसके दोनों स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौज़ूद है।
  • प्रोसेसर- इस हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 821, 2.15 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है जो थोड़ा पुराना है, लेकिन फास्ट प्रोसेसिंग करता है।
  • मेमोरी- यह स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।
  • कैमरा- बिजनेस फोन होने की वजह से, इस फोन में फ्रंट कैमरा नहीं है, इसमें 20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।
  • बैटरी- इसमें 3180 एमएएच का बैटरी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 13 MP कैमरे से लैस ये भारतीय फोन, विदेशी ब्रान्ड को दे रहा कड़ी टक्कर

ZTE Axon M को फिलहाल अमेरिका में लॉन्च किया गया है और इसे आने वाले महीने में उपलब्ध कराया जाएगा। एक्सॉन एम आने वाले महीनों में चीन, यूरोप और जापान में भी पेश किया जाएगा। फिलहाल, भारतीय मार्केट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
zte launched fold able smartphone axon m

-Tags:#ZTE#Apple#Samsung#Nokia#Vivo#Oppo#ZTE Axon M#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo