Breaking News
Top

Youtube में आए ये बेहतरीन फीचर्स, कर सकेंगे चैट और वीडियो शेयर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 12:50PM IST
Youtube में आए ये बेहतरीन फीचर्स, कर सकेंगे चैट और वीडियो शेयर

YouTube आए दिन अपने फीचर्स अपडेट कर रहा है ऐसे में सभी एप्स को कड़ी टक्कर देनें के लिए ये खास फीचर पेश हुआ है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों और परिवार वालों के बीच इंस्टाग्राम के चैट इंटरफेस जैसे दिखने वाले टैब में वीडियो साझा कर सकते हैं।

 
इसमें प्राइवेट चैट करने का भी ऑप्श मिलेगा। यू-ट्यूब ने पिछले वर्ष इन फीचर्स के टेस्टिंग की बात रखी थी और फीचर को साल की शुरुआक में कनाडा के यूजर्स के लिए जारी भी किया था। यह फीचर केवल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है और इसे डेस्कटॉप पर नहीं इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस चैट फीचर से यूजर्स दूसरे यूजर्स को इनवाइट भी कर सकते हैं। फीचर के जरिए 30 पार्टिसिपेंट्स को एक साथ ग्रुप चैट भी किया जा सकता है।
 
 
हालांकि पहले ये ही यू-ट्यूब के वीडियो लिंक किसी भी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में शेयर किए जा सकते हैं. लेकिन ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस शेयरिंग को अपने ऐप तक ही सीमित रखना चाह रही है।
 
चैट टैब में टेक्स्ट, ईमोजी, वीडियो लिंक और क्लिप भी शेयर किए जा सकते हैं। चैट फीचर्स में यूजर्स वीडियो साझा कर उस पर विचार विमर्श कर सकते हैं। यूजर्स इसे एप के नीचे हम, ट्रेंडिंग, सब्सक्रिप्शन और लाइब्रेरी के साथ शेयर्ड टैब के रूप में देख सकते हैं। 
 
हालांकि पहले से उपस्थित इंस्टैंट मैसेजिंग एप्स को टक्कर देने में YouTube को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
youtube will add chat and video sharing features

-Tags:#Youtube#Youtube Chat Features
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo