Breaking News
Top

फट सकता है आपका भी स्मार्टफोन, कभी न करें ये गलतियां

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Nov 1 2017 5:48PM IST
फट सकता है आपका भी स्मार्टफोन, कभी न करें ये गलतियां

स्मार्टफोन फटने और आग लगने की एक नई घटना फिर सामने आई है। जियोफोन के बाद इस बार मोटोरोला के मोटो ई-3 पॉवर में आग लग गई। बैटरी धू-धू कर जलने लगी और फोन का पीछे का पूरा पैनल जल गया।

फोन के फटने और जलने का विडियो हरियाणा के सचिन यादव ने ट्वीटर पर शेयर किया है। सचिन ने पिघले हुए फोन की बैटरी और पैनल की फोटो भी शेयर की है। सचिन के मुताबिक, फोन चार्ज में करने के 20 मिनट बाद, अचानक से फट गया।

यह भी पढ़ें: अब IRCTC पर नहीं कर सकेंगे टिकट बुक, रेलवे ने की है ये प्लानिंग

फोन फटने के बाद सचिन ने कंपनी के सर्विस सेंटर पर फोन किया, कंपनी के अधिकारी फोन कलैक्ट करके जांच करने की बात कह रहे हैं।

यह रहा फोन के फटने का विडियो..

इन कारणों से फट सकता है आपका भी फोन

  • आजकल ज्यादा बैटरी बैकअप देने के कारण फोन में ज्यादा पॉवरफुल बैटरी दिया जाता है। अगर आप अपने फोन को ओवर चार्ज करेंगे, यानी कि फोन को चार्ज में लगाकर भूल जाएंगें तो आपका फोन गर्म होकर फट भी सकता है।
  • फोन को किसी अन्य चार्जर या लोकल चार्जर से चार्ज करने पर भी फोन के बैटरी के फटने की समस्या का सामना कर सकते हैँ। इसलिए फोन के साथ दिए गए चार्जर से ही फोन को चार्ज करने की कोशिश करें।
  • ज्यादा देर तक लगातार फोन का इस्तेमाल कॉल करने में या गेम खेलने, विडियो देखने में न करें। ऐसा करने से भी फोन गर्म हो सकता है या फिर फट सकता है।
  • फोन खरीदते समय उसके प्रोसेसर और रैम अवश्य चेक करें। आउटडेटेड प्रोसेसर और कम रैम वाले फोन के गर्म होने की संभावना ज्यादा होती है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo