Top

Xiaomi के स्मार्टफोन अब और भी सस्ते, कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 6 2017 1:56AM IST
Xiaomi के स्मार्टफोन अब और भी सस्ते, कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

Xiaomi इंडिया भारत में अपनी फोन तथा अन्य उत्पाद विनिर्माण क्षमता बढ़ाना चाहती है तथा इसके लिए वह यहां और कारखाने स्थापित करने की योजना में है। कंपनी के उपाध्यक्ष मनु जैन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी के फिलहाल तीन विनिर्माण कारखाने हैं जिनमें से फोन बनाने के लिए दो कारखाने श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में जबकि पावर बैंक बनाने के लिए एक कारखाना नोएडा में है।

यह भी पढ़ें- Google for India 2017: गुगल लाएगा भारत में इंटरनेट-क्रांति, की ये बड़ी घोषणाएं

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘हम अपनी क्षमता बढ़ाना चाहते हैं। हम और कारखाने लगाने चाहते हैं-सिर्फ फोन के लिए ही नहीं बल्कि MI बैंड आदि अन्य उत्पादों के लिए भी। कई अन्य श्रेणियां भी हैं।' जैन ने कहा कि जुलाई 2014 से लेकर इस साल की शुरुआत तक कंपनी ने देश में 3000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।

यह भी पढ़ें- जियो के सामने एयरटेल और वोडाफोन हुए फेल, इस मामले में है सबसे अव्वल

कंपनी और कारखाने, सेवा केंद्र, अनुसंधान केंद्रों क स्थापना में नया निवेश कर रही है। निवेश का आंकड़ा इस साल के आखिर तक आएगा। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार 23.5 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ शियोमी देश की प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों में से एक है। उम्मीद की जा रही है भारत में Xiaomi के इस निवेश से इसके स्मार्टफोन की कीमत में भारी कटौती की जा सकती है और Xiaomi के स्मार्टफोन औऱ भी सस्ते हो सकते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
xiaomi will establish more plants in india

-Tags:#Xiaomi#India#Xiaomi India#MI Smartphones#Redmi Note 5
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo