Breaking News
Top

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन, जानें कीमत और फीचर्स

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 17 2017 4:52AM IST
लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन, जानें कीमत और फीचर्स

दिगगज मोबाइल फोन निर्माता जहां अपने नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं, वहीं भारतीय बाजार में दुनिया का सबसे छोटा फोन लॉन्च कर दिया है। मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी इलारी ने अपने इस सबसे छोटे जीएसएम फोन का नाम नैनो फोन सी (NanoPhone C) रखा है। यह फोन अपने पिछले वर्जन का अपग्रेडेड वर्जन है।

यह भी पढ़ें- एयरटेल और कार्बन ने 1,799 रुपये में लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता 4-जी स्मार्टफोन

कंपनी ने इस फोन को प्लेटिनम सिल्वर, रोज गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया है। जबकि इसके पुराने वर्जन को एल्युमिनियम बॉडी और सिलिकॉन कीपैड के साथ लॉन्च किया गया था। दुनिया के सबसे छोटे फोन के फंक्शन और डिजाइन काफी हद तक इसके पुराने मॉडल से मिलते-जुलते ही हैं। साथ ही यह फोन ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें- प्ले-स्टोर ने हटाया अपना पॉपुलर ऐप, यूजर्स को हो सकती है ये परेशानी

यदि आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट Yerha.com से खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस फोन की कीमत 2,999 रुपए रखा है। यह फोन दुनिया का सबसे छोटा फोन होने के साथ ही सबसे कम वजन वाला भी है। महज 30 ग्राम वजन वाले इस फोन में ब्लूटूथ, कॉल रिकॉर्डर, कैलकुलेटर के साथ-साथ 32GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें- ये है मोस्ट ब्यूटीफुल बाइक, जानें क्या है खास इस बाइक में

यह फोन माइक्रो सिम स्पोर्ट करता है, इसके अलावा फोन में एंटरटेनमेंट के लिए MP3 प्लेयर, FM रेडियो अलार्म और वॉयस रिकॉर्डर दिए गए हैं। इस फोन में 1.0 इंच की TFT डिस्प्ले दी गई है। यह फोन मीडिया टेक MT6261D प्रोसेसर से लैस है, साथ ही इसमें 32MB की रैम दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 280mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस फोन से लगातार 4 घंटे तक बात की जा सकती है। इसका स्टैंडबाई टाईम 4 दिनों का है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo