Breaking News
Top

व्हाटसऐप के इस नये फीचर से हो सकता है पैसा भी ट्रांसफर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 1 2017 6:13PM IST
व्हाटसऐप के इस नये फीचर से हो सकता है पैसा भी ट्रांसफर

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लेकर आया है। अब व्हाट्सऐप यूज करने वालों को पैसा ट्रांसफर करने के लिए कोई दूसरा ऐप इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी।

व्हाट्सऐप के इस नये फीचर से आप व्हाट्सऐप से ही किसी को भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। इस नये फीचर की टेस्टिंग काफी दिनों से चल रहा है। अभी हाल में ही व्हाट्सऐप ने 'फाइंड माई फ्रेंड' और 'डिलीट फॉर एवरीवन' जैसे फीचर को जोड़ा था।

यह भी पढ़ें- यह कंपनी ला रही है 5G स्मार्टफोन, तस्वीरें हुई वायरल

यूजर्स ज्यादा समय व्हाट्सऐप पर बिता सकेंगे

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को एक ही प्लेटफार्म पर सारे फीचर्स देने की कोशिश में लगा है। इस तरह से यूजर्स ज्यादा से ज्यादा समय व्हाट्सऐप पर बिता सकेंगे। यूजर्स को व्हाट्सऐप से बाहर जाने की जरूरत ही नहीं होगी। सारे ऐप उन्हें एक साथ एक ही प्लेटफार्म पर मिल सकेगा।

नया फीचर इस तरह से करेगा काम

इस फीचर को यूज करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सऐप का लेटेस्ट अपडेट इंस्टाल करना पड़ेगा। लेटेस्ट अपडेट इंस्टाल होने के बाद यूजर्स को नीचे रुपये का सिम्बॉल दिखेगा। इस सिम्बॉल पर क्लिक करके यूजर्स अपने फ्रेंडस को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। ध्यान रहे कि इस फीचर को यूज करने के लिए आपका व्हाट्सऐप नंबर और आपके फ्रेंड का व्हाट्सऐप नंबर बैंक से लिंक हो, तभी पैसे ट्रांसफर किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- घर में एलईडी बल्ब लगाने से पहले, हो जाएं सावधान

दिसंबर तक हो सकता है रोल-आउट

व्हाट्सऐप का यह फीचर टेस्टिंग के अंतिम स्टेज में है। इस फीचर को यूजर्स दिसंबर से इस्तेमाल कर सकेंगे। उम्मीद है की व्हाट्सऐप के अन्य फीचर्स की तरह यह फीचर भी यूजर्स को खूब पसंद आएगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
whatsapp payment feature in testing stage indian users may get it in december

-Tags:#Whatsapp Payment#Whatsapp#Whatsapp recall#Whatsapp feature
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo