Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

JIO वाले यूं ही नहीं दे रहे हैं फ्री में सब कुछ, जानिए- कैसे होता है उन्हें फायदा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 26 2017 3:48PM IST
JIO वाले यूं ही नहीं दे रहे हैं फ्री में सब कुछ, जानिए- कैसे होता है उन्हें फायदा
रिलायंस जियो एक के बाद एक ग्राहकों को नए और फ्री ऑफर्स दे रहा है। मुकेश अंबानी ने जियोफोन लॉन्च कर दिया है जिसे लेने के लिए ग्राहकों को पहले 1500 देने होंगे और बाद में कंपनी 3 महीने बाद उन पैसों को रिफंड कर देगी। इससे ग्राहक तो खुश हो गए कि उनको फोन फ्री में मिल गया लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इससे कंपनी को क्या फायदा है? आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि जियोफोन देने से कंपनी को क्या फायदा है।
 
नैसकॉम की कॉंफ्रेंस में मुकेश अंबानी ने कहा था कि मोबाइल डेटा नया ऑयल है। अंबानी ने कहा कि डेटा एक नया प्राकृतिक संपदा है, हम उस सदी की शुरूआत में हैं जहां डेटा एक नया ऑयल है। मुकेश अंबानी ने नया जियोफोन इसलिए लॉन्च किया है क्योंकि वो मोबाइल जगत पर पूरी तरह कब्जा करना चाहते हैं जैसा की उन्होंने टेलीकॉम जगत में किया है।

 
भले ही जियोफोन बेसिक फोन है उसमें वॉट्सएप न चलता हो उसमें उतनी सुविधाएं न हों जितना की एक स्मार्टफोन में होती हैं लेकिन आईसीई 360 डिग्री के मुताबिक रिसर्च सेंटर प्राइज ने पिछले साल एक सर्वे कराया था, जिसमें पता चला था कि 90 प्रतिशत घरेलू भारतीयों के पास मोबाइल फोन हैं, लेकिन सिर्फ 10 प्रतिशत ही इंटरनेट चला पाते हैं तो इसका फायदा बेशक रिलायंस कंपनी को मिलेगा।
 
रिलायंस जियो सिर्फ टेलीकॉम उपभोक्ता नहीं हैं वो एंटरनेटमेंट, न्यूज और अन्य प्रॉडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं इसलिए फ्री फोन के जरिए अंबानी इतनी बड़ी मार्केट को कब्जाने में कामयाब हो जाते हैं तो ये नए तरह के तेल खदान को कब्जाने जैसा होगा।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
what is the advantage of mukesh ambani by jio phone

-Tags:#Mukesh Ambani#Jiophones#Jio
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo