Top

खुशखबरी: ये टेलीकॉम कंपनी घर जाकर करेगी मोबाइल को आधार से लिंक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 23 2017 5:50AM IST
खुशखबरी: ये टेलीकॉम कंपनी घर जाकर करेगी मोबाइल को आधार से लिंक

सरकार के आधार को मोबाइल नंबर से लिंक करने के आदेश के बाद सभी ग्राहकों को अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करना अनिवार्य हो गया है। आधार को मोबाइल से लिंक करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी है। अभी भी कई ऐसे ग्राहक हैं जिनका मोबाइल नंबर आधार से लिंक नहीं हुआ है। जिन ग्राहकों के नंबर आधार से लिंक नहीं होगा उसका नंबर बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Aircel के इस प्लान से Jio को लगा झटका, मात्र 93 रुपये में करें साल भर बातें

ऐसे में यह टेलीकॉम ऑपरेटरों की जिम्मेवारी है कि सभी ग्राहकों के नंबर को आधार से लिंक करे। इसी कारण सभी कंपनिया अपने ग्राहकों को मैसेज और कॉल से आधार लिंक करने की नोटिफिकेशन भी भेज रही है। ग्राहकों की परेशानी को देखते हुए Vodafone अपने ग्राहकों के लिए इस लिंकिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कस्टमर्स तक खुद जाएगा।

Vodafone ने ये सुविधा अपने ग्रामीण ग्राहकों के लिए शुरु की है। Vodafone अपने उन यूजर्स के लिए वैन भेजेगा जो शहरी इलाके से दूर रहते हैं। ऐसे ग्राहक जो मुद्दों से बहुत जुड़े नहीं होते या जिन्हें इस प्रक्रिया को लेकर कोई जानकारी नहीं है Vodafone उनके घर तक पहुंच कर नंबर आधार से लिंक करेगा।

यह भी पढ़ें- Airtel के इन प्लान्स में मिलेगा सबकुछ फ्री

कस्टमर के मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने के लिए Vodafone की दो मोबाइल वैन चलेंगी। ये वैन राजस्थान के कस्बों और गांवों में लोगों के दरवाजे तक जाकर उनका नंबर आधार से लिंक करेंगी। इस मुहिम के तहत राजस्थान के हर गांवों और शहरी इलाके से दूर रह रहे यूजर्स तक वोडाफोन पहुंचेगा। यहां यूजर अपना सिम 4G नेटवर्क में अपग्रेड भी करवा सकते हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vodafone to start mobile van for linking aadhar card with mobile number

-Tags:#Aadhar#December#IVRS#OTP#Re-Verification#UIDAI#Unique Identification Authority of India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo