Breaking News
Top

उबर लेकर आया है 'फ्लाइंग टैक्सी', इस दिन से आप भी कर सकते हैं सफर

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Nov 10 2017 5:50AM IST
उबर लेकर आया है 'फ्लाइंग टैक्सी', इस दिन से आप भी कर सकते हैं सफर

दुनियाभर में ऐप बेस्ड कैब सर्विस चलाने वाली कंपनी उबर ने नासा के साथ मिलकर उड़नेवाली टैक्सी बनाने के प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होते ही हम भविष्य में उड़ने वाली टैक्सी पर सफर कर सकते हैं।

इस प्रोजेक्ट में उबर, अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा के साथ मिलकर एयर ट्रेफिक मैनेजमेंट का काम भी करेगी। इसी साल अप्रैल में उबर ने इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी थी। कंपनी के मुताबिक इस फ्लाइंग टैक्सी का नाम 'उबर एयर' रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- इस लो-कॉस्ट डिवाइस से बेसमेंट में भी मिलेगा जबरदस्त सिग्नल

इस टैक्सी सर्विस के लिए उबर ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नासा के साथ हाथ मिलाया है। इस प्रोजेक्ट में नासा के अलावा उबर मे कई और एविएशन कंपनी के साथ करार किया है जिससे इस फ्लाइंग टैक्सी के सपने को साकार किया जा सके।

इस प्रोजेक्ट के पूरा होने पर यात्री कम समय में एक स्थान से दूसरे स्थान तक कम समय में सफर कर सकेंगे। कंपनी के इस प्रोजेक्ट के लिए तेजी को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि उबर की यह सर्विस 2020 तक चुनिंदा शहरों में शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- जियो के हर रिचार्ज पर मिलेगा 2,600 रुपये तक का कैशबैक

कंपनी ने इस प्रोजेक्ट के डेमो प्लान के लिए अमेरिका के टेक्सास और लॉस एंजेल्स के साथ-साथ दुबई को भी शामिल किया है। कंपनी के मुताबिक छोटे इलेक्ट्रिक एयरक्राफ्ट को एयर टैक्सी के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा जो आसानी से टेक-ऑफ और लैंडिंग कर पाएंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
uber to launch flying taxi collaborate with nasa

-Tags:#Uber#Nasa#USA#Flying Taxi#Transport
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo