Breaking News
Top

नहीं कर पाएंगे ट्विटर को 'ब्लू-टिक' वेरिफाई, ये हैं मुख्य वजह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 11 2017 6:06AM IST
नहीं कर पाएंगे ट्विटर को 'ब्लू-टिक' वेरिफाई, ये हैं मुख्य वजह

सोशल नेटवर्किंग और माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने जनरल अकाउंट वेरिफिकेशन के प्रोसेस को सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर पर अकाउंट का वेरिफिकेशन प्रासेस पूरा होने पर 'ब्लू-टिक' दिया जाता है जो सिर्फ पब्लिक फीगर के लिए ही होता है।

यह भी पढ़ें- इस वजह से फेसबुक ने यूजर्स से मांगी नग्न तस्वीरें

पिछले साल ही ट्विटर ने एक ऑनलाइन प्रोसेस की शुरुआत की थी, जिसके जरिए यूजर्स अपने अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आम तौर पर उन लोगों के अकाउंट वेरिफाइ किए जाते हैं जो पब्लिक फीगर, स्टार, लीडर, पत्रकार, सरकारी एजेंसी, बिजनेस और स्पोर्ट्स से जुड़े होते हैं।

ट्विटर के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी ट्विटर पर ट्वीट करके यह जानकारी दी है। जैक ने कहा, ‘हमारे एजेंट्स वेरिफिकेशन पॉलिसी को सही से फॉलो करते हैं, लेकिन हमने कुछ समय पहले यह रियलाइज किया है कि यह सिस्टम टूट चुका है और फिर से इस पर काम करने की जरूरत है। हमें इसे पहले ही ठीक करना चाहिए था और ऐसा न करके हम फेल हुए हैं। हम इसे जल्दी ठीक करने का काम कर रहे हैं।’

यह भी पढ़ें- महिन्द्रा की नई   स्कॉर्पियो   की तस्वीरें हुई वायरल, तस्वीरों में देखें कार का एकदम नया लुक

ट्विटर ने स्टेंटमेंट में कहा है, ‘वेरिफिकेशन प्रोसेस पहचान और आवाज को ऑथेन्टिकेट करने के लिए है, लेकिन इसे समर्थन और या महत्वूर्ण होने का प्रमाण माना जाने लगा। हमने ये उलझन शुरू की है और इसे अब ठीक करना होगा। हम जब तक इसे ठीक न कर लें तब तक के लिए सभी जेनेरल वेरिफिकेशन को रोक दिया गया है।’

इसके लिए ट्विटर के कुछ गाइडलाइन है जिसका पालन कंपनी सख्ती से करती है। फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी दुबारा वेरिफिकेशन प्रोसेस कब से शुरू करेगी और कौन सी नई पॉलिसी लाएगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
twitter suspend blue tick verification process due to some guideline break

-Tags:#Twitter#Twitter Blue Tick#Social Networking Site#Twitter Verification
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo