Top

खुशखबरी: अब ट्विटर पर लिख सकेंगे ज्यादा शब्द

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Nov 10 2017 12:00AM IST
खुशखबरी: अब ट्विटर पर लिख सकेंगे ज्यादा शब्द

पहले ट्विटर पर केवल 140 कैरेक्टर में ही कोई बात लिखी जा सकती थी, लेकिन 9 नवंबर से ट्विटर ने अपने कैरेक्टर कंपोज करने की लिमिट 140 से बढ़ाकर 280 कर दिया है। इस बात की जानकारी ट्विटर ने अपने ऑफीशियल पेज पर ट्वीट करके बताया है। ट्विटर की यह लिमिट सभी भाषाओं में कंपोज करने के लिए नहीं है।

हालांकि, चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम अक्षरों की जरुरत होती है। कंपनी ने कहा है कि अंग्रेजी भाषा में लिखे जाने वाले नौ फीसदी ट्वीट्स में 140 अक्षरों का उपयोग हो जाता है।

यह भी पढ़ें- एयरटेल के इस नये प्लान में मिलेगा ज्यादा डेटा, वो भी जियो से कम कीमत में

यूजर्स अक्षरों की सीमा की वजह से ज्यादातर समय अपना ट्वीट कंपोज करते रहते हैं या उसे भेजते ही नहीं हैं। यह कदम उठाने के बाद कंपनी को आशा है कि अब ज्यादा संख्या में लोग इससे जुड़ते हुए अधिक ट्वीट करेंगे। इससे ट्विटर के उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ेगी। 

ट्विटर इस शब्द सीमा को बढ़ाने के लिए कई सप्ताह से टेस्ट कर रहा था। कंपनी धीरे-धीरे अक्षरों की सीमा को आसान बना रही है। ट्विटर में अक्षरों की सीमा इसलिए रखी गई थी ताकि ट्वीट एक पंक्ति वाले संदेश में सही दिख सके।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo