Breaking News
Top

टोक्यो मोटर शो 2017: इस स्पोर्ट्स बाइक ने मचाई है धूम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 29 2017 4:52PM IST
टोक्यो मोटर शो 2017: इस स्पोर्ट्स बाइक ने मचाई है धूम

मोटरसाइकिल बनाने वाली जापानी कंपनी यामाहा मोटर्स नें टोक्यो मोटर शो 2017 में अपने आइडिया बेस्ड मॉडल्स को पेश किया है। इन आइडिया बेस्ड मॉडल में से एक मॉडल यामाहा निकेन को कंपनी ने पेश किया है। इस मॉडल की यह खासियत है कि यह 3 पहियों वाली स्पोर्टस बाइक है।

LMW टेक्नोलॉजी का हुआ है इस्तेमाल

यामाहा के इस मॉडल में LMW यानी लीनिंग मल्टी व्हील टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है। यह एक स्पेशल टेक्नोलॉजी है, जिसमें हाई स्पीड पर भी बाइक मोड़ने पर बैलेंस नहीं बिगड़ता है। यह बाइक रेसिंग के लिए सबसे उपयुक्त माना जा रहा है।

फ्रंट में हैं दो चक्के

इस बाइक के फ्रंट में दो पीछे की ओर एक चक्का दिया गया है। तीन चक्कों वाली बाइक निकेन में दिया गया लीन फंक्शन इसे बाकी बाइक्स से अलग बनाता है। यामाहा निकेन के फ्रंट के दोनों पहिये 15 इंच के हैं।

दमदार है इंजन

यामाहा निकेन में लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, डीओएचसी, फोर-वॉल्व, इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। तीन-सिलेंडर वाले इस इंजन का पावर 847 सीसी है जो यामाहा के ही एमटी-9 से लिया गया है। यह कंपनी का पहला प्रोडक्शन मॉडल है। फिलहाल इस बाइक की ज्यादा जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

अगर इस बाइक के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 2150mm, चौड़ाई 885mm और उंचाई 1250mm है। इसके साथ ही बाइक में ट्रिपल सिलेंडर इंजन दिया गया है। इस बाइक को बाजार में कब उतारा जाएगा और इसकी कीमत क्या होगी, इसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tokyo motor show 2017 yamaha motors launches three wheelers sports bike

-Tags:#Tokyo Motor Show 2017#Yamaha Motors#Hero Motocorp#Honda#Sports Bikes#Motorcycle#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo