Breaking News
Top

क्या आप अपने स्मार्टफोन की चार्जिंग से परेशान हैं, ये है जल्दी चार्ज करने का आसान उपाय

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 18 2017 4:21PM IST
क्या आप अपने स्मार्टफोन की चार्जिंग से परेशान हैं, ये है जल्दी चार्ज करने का आसान उपाय

आज के आधुनिक लाइफस्टाइल में हम सब के लिए मोबाइल एक अहम हिस्सा हो गया है। तमाम मोबाइल कंपनियां फीचर्स तो काफी देती है लेकिन सबसे अहम समस्या बैटरी का होता है।

अधिकतर यूजर्स चार्जिंग की समस्या से परेशान होते हैं। कभी कभी तो जरुरी कामों पर मोबाइल का बैटरी डिस्चार्ज हो जाता है जिससे हमें काफी परेशानी होती है। आज हम आपके इन्ही परेशानियों को दूर करने का कारगार उपाय बताने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़े: ये कंपनी तेज स्पीड के साथ मुफ्त दे रही है 60GB डेटा, Jio को लगा झटका

आप ऐसे अपने स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज कर सकते हैं। स्मार्टफोन को चार्ज करते समय इस्तेमाल न करे इससे  चार्जिंग की रफ़्तार काफी कम हो जाती है।

अगर अपने फोन की चार्जिंग की रफ़्तार को और बढ़ानी है तो उसके लिए एयरप्लेन या फ्लाइट मोड को एक्टिवेट करना होगा। स्मार्टफोन जब फ्लाइट मोड में होता है तो वो अपने नेटवर्क से कट जाता है। उसपर आप न कॉल कर सकते है न ही उसका डेटा सर्विस काम करता है।

जितनी देर फोन को चार्ज करते हैं उतनी देर फ्लाइट मोड को ऑन रहने दीजिये और फिर देखिये कितनी जल्दी स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज हो जाती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर बैटरी बिलकुल खत्म हो गयी है और डेटा सर्विस ऑन है तो उस फोन को चार्ज होने में 136 मिनट लग सकते है लेकिन फ्लाइट मोड में सिर्फ 107 मिनट लगेंगे।

मार्केट में कई ऐसे चार्जर उपलब्ध हैं जो सभी फोन को चार्ज करने का दावा करते हैं। इन्हें यूनिवर्सल चार्जर कहते हैं। ऐसे चार्जर से ना सिर्फ फोन स्लो चार्ज होते हैं बल्कि ये फोन की बैटरी को डैमेज भी कर सकते हैं। इसके लिए बेहतर होगा कि आप फोन के साथ आए चार्जर से ही अपने फोन को चार्ज करें। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
this is a quick way to mobile fast charge

-Tags:#Tech News#Mobile#Charging#Charger#Battery
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo