Top

Tata Docomo के ग्राहकों को इन सर्किल्स में बिना सिम बदले ही मिलेगा Airtel का नेटवर्क

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Nov 23 2017 4:54AM IST
Tata Docomo के ग्राहकों को इन सर्किल्स में बिना सिम बदले ही मिलेगा Airtel का नेटवर्क

Bharti Airtel ने कहा कि Tata Teleservices के ग्राहकों को बुधवार से Intra Circle Roaming समझौते (ICR) के तहत अपने नेटवर्क में स्थानांतरित किया जाएगा। एक महीने पहले भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी ने TTSL के मोबिलिटी कारोबार को कैश फ्री- डेब्ट फ्री सौदे में लेने की घोषणा की थी।

यह सौदा मित्तल के स्वामित्व वाली कंपनी की 4G  क्षमता को मजबूत करेगा। TTSL का व्यवसाय- इसके लगभग 4 करोड़ ग्राहक, 5,000 कर्मचारी और 178.5 MHz स्पेक्ट्रम के साथ-साथ लगभग 40% 4G रेडी नेटवर्क को कैश फ्री- डेब्ट फ्री आधार पर स्थानांतरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 24 नवंबर तक फ्री में मिलेगा पेट्रोल-डीजल, अभी करवा लें टैंक फुल

यह विलय विनियामक मंजूरी के माध्यम से जा रहा है और हाल ही में इसे भारतीय कंपीटिशन कमीशन (CCI) से मंजूरी मिली है। इस समझौते के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI), स्टॉक एक्सचेंज, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) और टेलीकॉम डिपार्टमेंट के मंजूरी मिलनी बांकी है।

इन सर्किल में स्थानांतरण शुरू हो जाएगा

यूपी (वेस्ट), बिहार और पश्चिम बंगाल में आने वाले ग्राहकों के नंबर को सबसे पहले Airtel के नेटवर्क में स्थानांतरित किया जाएगा। इसके बाद अन्य सर्किल के ग्राहकों को धीरे-धीरे Airtel में स्थानांतरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 2030 तक बंद हो जाएंगे देश के 53 हजार पेट्रोल पंप!

प्लान नहीं होगा चेंज

Airtel के CMD सुनील मित्तल ने अपने बयान में कहा, "ये ग्राहक अपने मौजूदा सिम के साथ Airtel नेटवर्क पर सभी प्रकार की सेवाओं का आनंद ले सकेंगे। पोस्टपेड ग्राहकों को भी उनके प्लान के हिसाब से बिल भेजा जाएगा।"

स्थानांतरण पूरी तरह से सहज होगा

भारती एयरटेल के मुख्य परिचालन अधिकारी अजय पुरी ने कहा, "हम भारत के सबसे बड़े नेटवर्क पर Tata मोबाइल ग्राहकों का स्वागत करने के लिए प्रसन्न हैं और हमारी विश्व-स्तरीय सेवाओं के साथ उनकी सेवा करने के लिए तत्पर हैं। Tata के ग्राहकों के किसी भी प्लान और सिम को नहीं बदलना होगा। यह स्थानांतरण पूरी तरह से सहज होगा और किसी भी ग्राहक को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।"

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tata docomo customer will get airtel network in three circles

-Tags:#Bharti Airtel#Tata Teleservices#Airtel#Tata#Docomo
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo