Breaking News
महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम: भाजपा को 1311 सीटें, कांग्रेस-312, शिवसेना-295, एनसीपी -297 और अन्य -453महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम में भाजपा का बड़ा धमाका मिली 1311 सीटेंआतंकी फंडिंग केस: कश्मीरी अलगावादियों समेत 10 आरोपियों की न्यायिक हिरासत एक माह बढ़ीसीपीएम नेताओं ने वीपी हाउस से बीजेपी कार्यालय तक किया मार्चकेरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने सबरीमाला मंदिर का दौरा कर व्यवस्था का लिया जायजाअफगानिस्तान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर फिदायीन हमला, 15 की मौत, 40 घायलसरकार का लक्ष्य दिसंबर 2018 तक 100 फीसदी टीकाकरण करने का है: पीएमयूपी सीएम योगी 26 अक्टूबर को आगरा और ताजमहल के दौरे पर जाएंगे
Top

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 रिव्यू, आ गया क्रियेटिन फोन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 11 2017 3:46PM IST
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 रिव्यू, आ गया क्रियेटिन फोन
सैमसंग ने गैलेक्सी नोट की सीरीज का अगला फोन नोट 8 भारत में लॉन्च किया है। जो कि अब तक का सबसे बेहतरीन एंड्रॉयड डिवाइस है।
 
कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से दोनों तरफ से प्रोटेक्टेड ये फोन 6.3 इंच WQHD डिस्प्ले में है, यानि की इसका रिजोल्यूशन 522 पिक्सल पर इंच है, जो कि HD क्वालिटी की 4K विडियो देखने के लिए, गेमिंग के लिए और मल्टीमीडिया के यूज के लिए सर्वश्रेष्ठ है।
 
 

फीचर

यह 18.5:9 का स्क्रीन रेशियो वाला डिस्प्ले है और बहुत ही आसानी से हाथ में फिट भी हो जाता है।
 
इस फोन में होम बटन बिलकुल डिस्प्ले के नीचे है जो कि हल्का प्रेश करना पड़ता है। फिंगर प्रिंट सेंसर तथा हार्ट रेट मॉनिटर पीछे की तरफ है।
 
अगर हम कैमरे की बात करें तो इसमे 12-12 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा तथा 8 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा लगा है। रियर कैमरे का अपरचर एफ 1.7 है जौ कि कम रोशनी में भी काफी अच्छी तस्वीर ले सकता है।
 
 

खास बात

एंड्रॉयड 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम, 6 जीबी रैम और Exynos 8895 Octa core Processor के साथ यह काफी फास्ट परफॉर्म करता है। नई तकनीक की वजह से इसमें हैंग होने तथा गर्म होने की कोई संभावना नहीं है।
 
इसकी इंटर्नल मेमोरी 64 जीबी है और हाइब्रिड सिम कार्ड के जरीये इसकी मेमोरी 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। 3300 एमएएच की बैटरी के साथ-साथ यूएसबी सी टाईप का चार्जर है, जो कि सुपरफास्ट चार्जिंग के लिए जाना जाता है। यह डेढ़ घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।
 
इस फोन को क्रिएटिव फोन इसलिए कहा गया है कि इसमें Bixby है, जो कि एप्पल के सिरी और माइक्रोसॉफ्ट के कोरटाना के तरह काम करता है। नोट 8 में बांई तरफ दिए गए बटन से इसे एक्टिवेट किया जा सकता है, जो आपकी वॉयस कमांड लेकर, जो आप कहेंगे वो कर सकता है।
 
इस फोन में  S-Pen यानि स्टाइलिस पेन भी है जो कि किसी पेन की तरह काम करता है। आप चाहें तो इसे पेंसिल, फाउंटेन पेन या पेंट ब्रश किसी भी फॉर्मेट में चेंज कर सकते हैं।
 
इसमें कमाल की बात यह है कि आप बिना डिस्प्ले ऑन किये ही इस पेन से नोट लिख सकते हैं। ऐसा क्रियेटिव टूल आपको किसी और फोन में नहीं मिलेगा।
 

कीमत

अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत करीब 70,000 रुपये है और यह आपके नजदीकी सैमसंग रिटेलर के पास उपलब्ध है।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
samsung galaxy note 8 review

-Tags:#Samsung#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo