Breaking News
Top

'क्रेटा' को टक्कर देने लॉन्च हो रही है रेनो की ये नई कार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 28 2017 3:58PM IST
'क्रेटा' को टक्कर देने लॉन्च हो रही है रेनो की ये नई कार

रेनो मोटर्स भारतीय बाजार में अपना नया एसयूवी रेनो कैप्चर लॉन्च कर रहा है। रेनो ने इससे पहले भी भारतीय बाजार में लो रेंज एसयूवी रैनो डस्टर लॉन्च कर चुका है। रेनो का डस्टर ग्राहकों के बीच काफी प्रचलित हुई थी।

रेनो, अब मिड रेंज की एसयूवी भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है। जानकारों का मानना है कि रेनो की यह नई एसयूवी हुंडई के क्रेटा को कंड़ी टक्कर देगी। अगर हम हुंडई के क्रेटा की बात करें तो, क्रेटा नें लॉन्च के साथ टाटा सफारी और फॉरच्यूनर को कड़ी टक्कर दी थी।

यह भी पढ़ें- Sony ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन, Vivo को मिल रही है कड़ी टक्कर

रेनो की यह नई एसयूवी पहले से ही विदेशी बाजारों मे काफी लोकप्रिय हो चुकी है। कंपनी को उम्मीद है की यह प्रीमियम एसयूवी भारतीय बाजार में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। कंपनी के अनुसार रेनो कैप्चर को 6 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी के अनुसार, रेनो कैप्चर को डस्टर वाले बी0 प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। भारत में इसका टॉप वेरिएंट 'प्लेटिन' उतारा जा सकता है। इस में फुल एलईडी हैडलैंप्स, डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स, एलईडी फॉग लैंप्स, कॉर्नरिंग लैंप्स, एलईडी टेललैंप्स और चार एयरबैग समेत कई फीचर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- वोडाफोन के इस प्लान में मिलेगा सबकुछ फ्री, वो भी सिर्फ 49 रुपये में

इस कार के अन्य खास फीचर्स

  • रेनो के इस कार में डस्टर वाला 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन लगा है।
  • फिलहाल लॉन्च के समय इस कार का डीजल इंजन ही बाजार में उतारा जाएगा। अगले साल तक इसके पेट्रोल इंजन को भी भारत में उतारा जा सकता है।
  • डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर का डीसीआई के9के इंजन मिलेगा, जो 110 पीएस की पावर और 240 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा।
  • पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का ही एच4के इंजन मिलेगा, जो 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का जेनरेट करेगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

कीमत

फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत की घोषणा नहीं की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 13 लाख से लेकर 15 लाख के बीच रहने की संभावना है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
renault motors to launch new suv capture on 6 nov

-Tags:#Renault Capture#Renault#Hyundai#Renault Duster#Motors#Cars
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo