Breaking News
Top

Jio ने बढ़ाया टैरिफ रेट, अब खर्च करना होगा इतना ज्यादा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 20 2017 11:15AM IST
Jio ने बढ़ाया टैरिफ रेट, अब खर्च करना होगा इतना ज्यादा

पिछले साल से बाजार में उपभोक्ताओं के लिए नये-नये सस्ते प्लान पेश करके बाजार में धमाका मचाने वाली कंपनी रिलाइंस जियो ने अपने सभी टैरिफ की दरें बढ़ा दी है।

अब रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं को 84 दिनों के प्लान के लिए 15 फीसद ज्यादा चार्ज देना होगा। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक गुरुवार से लागू इस बढ़ोतरी के बाद यह 399 रूपये में मिलने वाला यह प्लान अब 459 रुपये में मिलेगा।

यह भी पढ़ें: यही हैं वो कम पैसे वाले फोन, जिनको खरीदने वाले खून के आंसू रोते हैं

इसके पलान के तहत ग्राहकों को रोजाना एक जीबी 4G डेटा मिलता है। हालांकि कंपनी के नये प्लान दिवाली धमाका के तहत ग्राहकों को 149 रुपये में 28 दिनों के लिए चार जीबी डेटा मिलेगा। अभी तक इस प्लान में दो जीबी डेटा मिलता था।

जियो ने एक और नया प्लान एक सप्ताह के लिए 52 रुपये का और दो सप्ताह के लिए 98 रुपये का पेश किया है। इसमें अनलिमिटेड वॉइस, एसएमएस के अलावा रोजाना 0.15 जीबी डेटा मिलेगा। जियो के सभी प्लानों में अनलिमिटेड कॉल और रोमिंग कॉल की सुविधा पूर्ववत मिलती रहेगी।

कंपनी ने विभिन्न स्कीमों के तहत कम मूल्य और कम अवधि वाले पैक का रिचार्ज टैरिफ घटाने के अलावा डेटा में भी कमी की है। कंपनी के 459 रुपये के प्लान में 84 दिनों तक 1GB हाईस्पीड डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इस कोटा के खत्म होने के बाद स्पीड 128kbps तक कम हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: BSNL का छक्का: इस प्लान में मिलेगा डेढ़ गुना फायदा

कंपनी ने 509 रुपये के प्लान में भी मिलने वाले फायदे कम कर दिये हैं। रोजाना 2GB हाईस्पीड डेटा के प्लान की अवधि 56 दिनों के घटाकर 49 दिन कर दी गई है।

इस तरह प्लान में मिलने वाला डेटा 112GB से घटकर 98GB रह जाएगा। जियो के 999 रुपये वाले प्लान में डेटा 90GB से घटाकर 60GB कर दिया गया है। इसकी अवधि पूर्ववत तीन माह की रहेगी। कंपनी ने छह माह की वैधता का 1999 रुपये का एक नया प्लान लांच किया है। इसमें 125GB डेटा मिलेगा।

4999 रुपये के नये प्लान में वैधता अवधि एक साल की पूरी होगी। अभी तक इसी तरह के प्लान में 210 रुपये दिन की वैधता थी। हालांकि इस प्लान में डेटा 380GB से घटाकर 350GB कर दिया गया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
reliance jio revised its tariff

-Tags:#Jio#Jio Offers#Airtel#Vodafone
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo