Breaking News
Top

12 साल तक लगातार इस पॉवरबैंक से चलाइए घर के पंखे और टीवी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 14 2017 8:19AM IST
12 साल तक लगातार इस पॉवरबैंक से चलाइए घर के पंखे और टीवी

यह यकीन करना वाकई मुश्किल है कि कोई पावरबैंक कैसे इतना पावरफुल हो सकता है कि उससे घर के बिजली पंखे सब कुछ चल सकें। 300 घंटे तक लगातार बिजली सप्‍लाई देने वाला ये अनोखे पावरबेंक 12 सालों तक आपको बिजली की सप्‍लाई देता रहेगा। यानि कि 12 सालों तक आपको बिजली के बिल से आजादी मिल जाएगी।

इस हाईटेक 21वीं सदी में भी दुनिया भर के लाखों करोंड़ो लोग गावों में बिना बिजली के ही रहने को मजबूर हैं। ये सोलर उपकरण शहरों से ज्‍यादा गांवों के लिए वरदान हैं। 

सोलर ऊर्जा से भारी मात्रा में बिजली बनाकर उसे लंबे समय के लिए स्‍टोर कर सकते हैं। जिससे तमाम लोगों को या कहें कि किस के घर में बिजली की सभी जरूरतों को बहुत कम खर्चे में काफी समय तक पूरा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: जियो का डेटा प्लान इतना सस्ता क्यों है

इस पावरबैंक की अद्भुत क्षमता:

  • यह छोटा सा सोलर पावर बैंक इतनी ज्‍यादा बिजली बनाता और स्‍टोर करता है, जिससे घर की लाइटें, पंखे, टीवी वगैरह कई घरेलू उपकरण मजे से चलाए जा सकते हैं
  • यह शक्‍तिशाली पावरबेंक किसी आम सोलर बैटरी सिस्‍टम से बहुत ज्‍यादा पावरफुल है
  • यही नहीं इस उपकरण पर पूरे 12 साल की वारंटी है, यानी एक बार घर पर लगाने के बाद आपको 2 सालों तक बिजली के बिल से आजादी मिल सकती है

कीमत:

यह उपकरण 130 घंटे और 300 घंटे के पावर बैकअप वाले दो मॉडल्‍स ‘हंस पावरपैक और हंस सोलर ब्रिफकेस' में उपलब्ध है। जिनकी कीमत क्रमश: 10 हजार और 14 हजार है। अगले साल मई से खरीद सकेंगे लोग।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
powerbank with 300 hours backup launched in india

-Tags:#Power Bank#Power Pack#Power Bank with 300 hours backup#Power Bank Launched#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo