Top

खुशखबरी: बिन पैसों के भी कर सकते हैं ऑनलाइन शॉपिंग, ये है शर्तें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 8 2017 5:54AM IST
खुशखबरी: बिन पैसों के भी कर सकते हैं ऑनलाइन शॉपिंग, ये है शर्तें

मान लीजिए आपके पास अभी पैसे नहीं हैं और आपको ऑनलाइन कुछ पसंद आ जाए तो अब आप बिना कोई भुगतान किए उस सामान को ऑर्डर कर सकते हैं। जी हां, भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी Paytm और निजी सेक्टर की दिग्गज बैंक ICICI बैंक ने एक करार किया है।

इन दोनों कंपनी के इस करार से ग्राहकों को फायदा मिलने वाला है। इन दोनों कंपनी ने Paytm Mall से शॉपिंग करने पर ग्राहकों को सामान ऑर्डर करने के एक महीने बाद भुगतान करने की सुविधा देने की पेशकश की है।

य़ह भी पढ़ें- RedMi5 & RedMi5 Plus: इन वजहों से चर्चा में है ये स्मार्टफोन, जानें इनकी कीमत और मुख्य फीचर्स

ये है शर्तें

इसके लिए आपको ICICI बैंक का कस्टमर होना होगा। इसके बाद यदि आप 20 हजार रुपए तक की खरीदारी Paytm के जरिए लोन लेकर करते हैं, तो आपको 45 दिनों तक कोई ब्याज नहीं देना होगा।

नई सेवा के जरिए अब कोई भी रोजमर्रा की चीजों का पेमेंट करने के लिए 20,000 रुपए तक डिजिटल क्रेडिट मिलेगा। इस नई सेवा को 'पोस्टपेड' सेवा नाम दिया गया है। इसकी मदद से उपभोक्ता अपनी जरूरतों की चीजें जैसे बिजली-पानी का बिल, ग्रॉसरी का बिल डिजिटल क्रेडिट पर मिले इस लोन से कर सकेंगे।

य़ह भी पढ़ें- लॉन्च होते ही धड़ल्ले से बिकी ये स्मार्टफोन, जानें इसमें क्या है खास

बैंक के मुताबिक, 45 दिनों के बाद यदि पैसा वापस नहीं किया जाता है तो कस्टमर को 50 रुपए लेट फीस और 3 फीसद ब्याज के साथ रकम लौटानी होगी। Paytm-ICICI बैंक 'पोस्टपेड' नाम का ये डिजिटल क्रेडिट अकाउंट तुरंत ऐक्टिवेट हो जाएगा और बैंक का दावा है कि जरूरत पड़ने पर ग्राहकों को तुरंत पैसा ट्रांसफर हो जाएगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
paytm and icici bank introduced postpaid service for online shopping

-Tags:#PayTM#ICICI Bank#Online Shopping#E Commerce
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo