Breaking News
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ और मरियम का बेल रिजेक्ट कियापंजाब पुलिसमैन की शर्मनाक करतूत, बहादुर महिला ने पुलिस को पेड़ से बांधकर पीटासर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- विपक्ष के साथ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार, सकारात्मक रूख अपनाएं विपक्षी दलमनचले को लड़की ने पीटा, कहा- खुद को डोनालंड ट्रप की औलाद मत समझोसिक्यूरिटी गार्ड, लिफ्ट ऑपरेटर समेत 18 लोगों ने नाबालिग का 7 माह तक किया यौन उत्पीड़न, हिरासत में लेकर जांच जारीमहागठबंधन में PM उम्मीदवार को लेकर तानाकशी, राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर मायावती ने लिया बड़ा एक्शनसुपीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, लिंचिंग पर बनाएं कानूनकुलभूषण जाधव मामले में आज ICJ में अपना हलफनामा करेगा दाखिल
Top

खुशखबरी: भारत में जल्द हो सकती है 5G सर्विस लॉन्च, नोकिया ने की है ये बड़ी पहल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 4:23AM IST
खुशखबरी: भारत में जल्द हो सकती है 5G सर्विस लॉन्च, नोकिया ने की है ये बड़ी पहल

फिनलैंड के प्रमुख दूरसंचार कंपनी नोकिया अब 5G मोबाइल नेटवर्क टेक्नोलॉजी विकसित करेगी। दुनिया भर में टेलीकॉम टेक्नोलॉजी के नेकस्ट जेनरेशन यानि 5G मोबाइल नेटवर्क को डेवलप किया जा रहा है। कंपनी के अनुसार 2020 तक भारत में भी 5G सर्विस चालू हो सकती है। वर्तमान 4G सर्विस से आगे बढ़कर अगली पीढ़ी के 5G सर्विस में उच्च स्तर का डाटा, वॉयस कॉल और कनेक्टिविटी ग्राहकों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- सभी 6 लाख गांव जुड़ेंगे इंटरनेट से, सरकार ने बनाया ये प्लान

2018 से 5G मोबाइल नेटवर्क पर काम शुरू होगा

नोकिया के रिसर्च एंव डेवलेपमेंट सेंटर के प्रमुख रूपा संतोष ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा कि, "हम 5G मोबाइल नेटवर्क, वॉयस ओवर एलटीई (मोबाइल डिवाइस और डेटा टर्मिनलों के लिए हाई-स्पीड वॉयरलैस संचार के लिए लंबी अवधि के विकास) पर आने वाले अगली जेनरेशन के तकनीकों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 2018 में बेंगलुरु में हमारे रिसर्च एंव डेवलेपमेंट सेंटर में स्टाफिंग बढ़ा रहे हैं।"

रूपा संतोष ने आगे कहा कि, "हम पहले से ही यूरोपीय देशों में 14 औद्योगिक और शैक्षिक भागीदारों के साथ 5G मोबाइल नेटवर्क में सहयोग कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें- एयरटेल ने इन सर्किल में शुरू की 4G वोल्टी सर्विस, इस तरह से करें ऐक्टिवेट

नोकिया करेगा तकनीक का विकास

कर्नाटक की आईटी मंत्री प्रियंका खड़गे ने उद्घाटन के मौके पर नोकिया को ग्राहकों, सरकार, विश्वविद्यालयों और स्टार्टअप सहित अपने सहयोगियों को अपनी नवीनतम तकनीक और उत्पादों का प्रदर्शन करने के लिए धन्यवाद दिया। संतोष ने कहा, "बेंगलुरु रिसर्च सेंटर भारतीय और वैश्विक सेवा प्रदाताओं को हमारी तकनीक का लाभ उठाने और अगली प्रौद्योगिकियों के लिए क्षमताओं का विकास करने की अनुमति देगा।"

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nokia expands bengaluru r d centre to develop 5g mobile technology

-Tags:#5G#Bengaluru#India#Nokia#Telecom

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo