Breaking News
Top

खुशखबरी: माइक्रोमैक्स ने दिया ग्राहकों को तोहफा, सस्ते मोबाइल के बाद अब लॉन्च करेगी सस्ती एसी-फ्रिज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 11:21AM IST
खुशखबरी: माइक्रोमैक्स ने दिया ग्राहकों को तोहफा, सस्ते मोबाइल के बाद अब लॉन्च करेगी सस्ती एसी-फ्रिज

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स अब सिर्फ स्मार्टफोन्स तक ही सीमित नहीं रह गई है। कंपनी अब टीवी समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के निर्माण में भी कदम बढ़ा रही है। इसी बाबत माइक्रोमैक्स इन्फॉर्मेट्रिक्स ने घोषणा की है कि वह भारत में अब रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन सेगमेंट में एंट्री करेगी।

इन सेग्मेंट्स में आजमाएगी हाथ

माइक्रोमैक्स ने घोषणा की है की वह रेफ्रिजरेटर 8, वॉशिंग मशीन के 16, एयर कंडीशनर्स के 10 और एयर कूलर के 8 मॉडल लॉन्च करेगी। इस लक्ष्य के साथ कंपनी 2020 तक 2000 करोड़ रुपये कमाने की योजना भी बना रही है।

यह भी पढ़ें- जियो को लगा करारा झटका, वोडाफोन ने जोड़े एयरसेल के 10 लाख ग्राहक

7 फीसदी हिस्सेदारी का लक्ष्य

वाशिंग मशीन और फ्रिज की कैटेगरी में माइक्रोमैक्स ने शुरूआती साल में 3 फीसद बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा है। वहीं, दूसरे साल में 5 फीसद का लक्ष्य रखा गया है। कंपनी ने तीसरे साल में 7 फीसद बाजार हिस्सेदारी का टारगेट रखा है। यानि की आने वाले 3 सालों में कंपनी का लक्ष्य बाजार में 7 फीसद हिस्सेदारी का है।

200 करोड़ का निवेश

माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स लिमिटेड के को-फाउंडर राजेश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने पिछले 2-3 साल में करीब 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है और अगले कुछ सालों में करीब 200 करोड़ रुपये लगाने की योजना है।

यह भी पढ़ें- Airtel ने इस शहर मे की 4G वोल्टी सेवा की शुरुआत, बिना एकस्ट्रा पैसे खर्च किए ग्राहक उठा पाएंगे HD कॉलिंग का लाभ

मील का पत्थर साबित होगा

को-फाउंडर अग्रवाल का कहना है कि हम नई कैटेगरी और अपने मौजूदा प्रोडक्ट्स के विस्तार के साथ हम बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रैंड बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि इस सेगमेंट में 2018 हमारे लिए मील का पत्थर साबित होगा।'

(भाषा- इनपुट)

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
micromax will develop cheap ac fridge after mobile and television

-Tags:#Micromax#Electronic Appliances#India#Smartphone#Television#Air Conditioners#Refrigerators

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo