Top

महिंद्रा की Scorpio अब इलेक्ट्रिक वर्जन में होगी लॉन्च, इन कारों का भी आएगा इलेक्ट्रिक वर्जन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 28 2017 3:45AM IST
महिंद्रा की Scorpio अब इलेक्ट्रिक वर्जन में होगी लॉन्च, इन कारों का भी आएगा इलेक्ट्रिक वर्जन

आने वाले समय में आपको सड़कों पर जल्द ही इलेक्ट्रिक कारें दिख सकती हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पॉपुलर SUV स्कार्पियो को अब अब नया इलेक्ट्रिक मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। और इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि कंपनी 2019 तक इसे भारत में लॉन्च भी कर देगी। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग का विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- गजब: स्कूली लड़कों ने बनाई टू इन वन ई-साइकिल, बस इतना आया खर्च

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आयेंगे नए मॉडल

2030 तक देश में पूरी इलेक्ट्रिक कारों को लाने की तैयारी अब तेज हो रही हैं। और महिंद्रा भी इस तरफ काम तेजी से कर रही है। महिंद्रा पहले ही यह घोषणा कर चुकी है कि कंपनी 2019 तक दो नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी। ये गाड़ियां पोर्टफोलियो में पहले से मौजूद गाड़ियों पर बेस्ड होंगी। नई इलेक्ट्रिक वीइकल मार्केट में लीड मेनटेन करने के लिए महिंद्रा अगले तीन से पांच वर्षों में तकरीबन 4,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इनमें से कंपनी लगभग 500 करोड़ रुपए बिजनस में निवेश कर चुकी है।

इनके भी आयेंगे इलेक्ट्रिक वर्जन

महिंद्रा ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि कंपनी इससे KUV100 का भी इलेक्ट्रिक वर्जन साल 2018 तक लेकर आएगी, लेकिन इस लॉन्च कब किया जायेगा इस बारे में फिलहाल तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। इस समय महिंद्रा तीन इलेक्ट्रिक मॉडल्स, E2o Plus, Verito Electric और Supro Electric गाड़ियां भारत में बेच रही है। इसके अलावा हुंडई और टोयोटा भी अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में पेश करेंगी।

यह भी पढ़ें- मात्र 999 रुपये में यहां से खरीदें 12MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें ऑफर और फीचर्स

ओला में भी चलेंगी इलेक्ट्रिक कारें

ओला ने महिंद्रा एंड महिंद्रा से नागपुर सिटी में E2O इलेक्ट्रिक कार सप्लाई करने के लिए हाथ मिलाया है। यह पायलट प्रोजेक्ट 200 मजबूत बेड़े के साथ शुरू होगा, जिसमें महिंद्रा की 100 नई इलेक्ट्रिक E2O प्लस भी शामिल होंगी। वहीं, एक रिपोर्ट के अनुसार टैक्सी एग्रिगेटर ओला को 400 टाटा नैनो इलेक्ट्रिक दी जाएंगी जिसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवंबर 2017 को पेश करेंगे। इसके साथ ही सरकारी निकाय ऊर्जा दक्षता सेवा लिमिटेड (EESL) टाटा मोटर्स और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा से 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने जा रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mahindra will launch electric version of scorpio and other models in india

-Tags:#Mahindra and Mahindra#Scorpio#E20#India#Narendra Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo