Breaking News
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ और मरियम का बेल रिजेक्ट कियापंजाब पुलिसमैन की शर्मनाक करतूत, बहादुर महिला ने पुलिस को पेड़ से बांधकर पीटासर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- विपक्ष के साथ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार, सकारात्मक रूख अपनाएं विपक्षी दलमनचले को लड़की ने पीटा, कहा- खुद को डोनालंड ट्रप की औलाद मत समझोसिक्यूरिटी गार्ड, लिफ्ट ऑपरेटर समेत 18 लोगों ने नाबालिग का 7 माह तक किया यौन उत्पीड़न, हिरासत में लेकर जांच जारीमहागठबंधन में PM उम्मीदवार को लेकर तानाकशी, राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर मायावती ने लिया बड़ा एक्शनसुपीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, लिंचिंग पर बनाएं कानूनकुलभूषण जाधव मामले में आज ICJ में अपना हलफनामा करेगा दाखिल
Top

Land Rover ने लॉन्च की लग्जरी कार, BMW, Mercedes के SUV को देगी कड़ी टक्कर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 8 2017 3:31AM IST
Land Rover ने लॉन्च की लग्जरी कार, BMW, Mercedes के SUV को देगी कड़ी टक्कर

ब्रिटिश कार कंपनी Land Rover ने भारत में अपनी नई एसयूवी Range Rover Velar को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 78.83 लाख रूपए से शुरू होती है जो 1.24 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Land Rover कारों की रेंज में इसे Evoke और Sport के बीच पोजिशन किया गया है। इसका मुकाबला BMW X5, Mercedes Benz GLE, Audi Q7 और Volvo XC90 से होगा। Velar की डिलीवरी जनवरी 2017 से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें- ICICI बैंक का ग्राहकों को तोहफा, बिना बैंक जाए भी कर सकेंगे ये काम

Range Rover Velar को आईक्यू प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर Jaguar की F-Pace भी बनी है। Range Rover Velar कुल चार वेरिएंट Velar, Velar S, Velar SE और Velar HSE में उपलब्ध है।

Velar में 10 Inch के दो टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 12.3 Inch की डिस्प्ले दी गई है। पीछे वाले पैसेंजरों के एंटरटेंमेंट के लिए रियर सीट पर 8.0 Inch की दो स्क्रीन दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध Range Rover Velar में आठ इंजनों का विकल्प रखा गया है, जबकि भारत में इसे एक पेट्रोल और दो डीज़ल इंजन में उतारा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है जो 250ps की पावर देता है।

यह भी पढ़ें- RedMi5 & RedMi5 Plus: इन वजहों से चर्चा में है ये स्मार्टफोन, जानें इनकी कीमत और मुख्य फीचर्स

डीज़ल में पहला है 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन, इसकी पावर 179ps है। दूसरा है 3.0 लीटर का V6 इंजन, इसकी पावर 300ps है। सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करते हैं।

ऑफ-रोडिंग क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन, टरेन रिस्पॉन्स सिस्टम, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक्टिव रियर लॉकिंग और रोल स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम दिया गया है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
land rover launches its luxary sports car range rover velar

-Tags:#Range Rover Velar#Velar S#Velar SE#Velar HSE#India#BMW

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo