Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

sarahah को लेकर अबतक का सबसे बड़ा खुलासा, सच्चाई जानकर हिली दुनिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 15 2017 1:44PM IST
sarahah को लेकर अबतक का सबसे बड़ा खुलासा, सच्चाई जानकर हिली दुनिया

sarahah ऐप इन दिनों लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है। इस ऐप की ऑफीशियल वेबसाइट का यह दावा है कि यह सेल्फ डिवेलपमेंट के लिए बनाई गई है। इस ऐप पर अगर आप अकाउंट बनाते हैं तो मैसेज पाने वाले को ये नहीं पता चलता कि मैसेज किसने भेजा है। लेकिन अगर आप ये ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि ये ऐप बिल्कुल सुरक्षित नहीं है और ये आपकी प्रतिष्ठा को मुश्किल में डाल सकता है।

इसे भी पढ़ें: खुशखबरी! ये कंपनी दे रही है 7 रुपए में अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग

इस ऐप पर आपकी सारी निजी जानकारी एनक्रिप्टेड है। बताया जा रहा है कि ये एक नकली वेबसाइट है जो लेकप्रियता के माध्यम से पैसे कमाने की फिराक में है। जब आप इस वेबसाइट पर जाएंगे तो आपको ये नहीं लगेगा कि ये नकली है, इसपर कुछ रियलटाइम कमेंट्स भी हैं।

 
हाल ही में sarahahexposed.com नाम की वेबसाइट भी चर्चा में आ गई है। बताया जा रहा है कि इस साइट पर आपको अपना यूजरनेम टाइप कर फाइंड सेंडर टैब पर टैप करना होगा। यह आपको एक सर्वे भरने के लिए रीडायरेक्ट करेगा। इसमें आपको कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। लेकिन इस पूरी प्रक्रिया के बाद आपके हाथ कुछ भी नहीं लगेगा। यह क्लिक्स बटोरने वाला एक घोटाला है और कुछ नहीं। इससे वेबसाइट बनाने वालों को जितने क्लिक मिलेंगे, उतनी ही उनकी कमाई होगी। साराहा स्पायर नाम की एक और वेबसाइट है जो इसी तरह से काम कर रही है।
 
गौरतलब है कि sarahah ऐप बहुत से लोगों को मजेदार लग रही है लेकिन ये सोचिए की अगर ये साइट आपकी पहचान उजागर कर दे तो ये आपके लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know the biggest eye revealing fact about sarahah app

-Tags:#Sarahah App Viral#Anonymous Messaging
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo