Breaking News
Top

सस्ता जियोफोन दूरसंचार उद्योग की कमाई में गिरावट को थाम सकता है: रिपोर्ट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 25 2017 12:58AM IST
सस्ता जियोफोन दूरसंचार उद्योग की कमाई में गिरावट को थाम सकता है: रिपोर्ट

एक रपट के अनुसार रिलायंस जियो द्वारा सस्ते 4जी हैंडसेट की पेशकश से कंपनी को 10 करोड़ और ग्राहक हासिल करने में मदद मिलने की संभावना है और उसकी राजस्व बाजार भागीदारी 2018 तक 10 प्रतिशत हो सकती है।

इसके साथ ही इस फोन से उद्योग जगत की कमाई में आ रही गिरावट को पलटने में भी मदद​ मिल सकती है। रेटिंग एजेंसी फिच ने अपनी एक रपट में यह अनुमान व्यक्त किया है।

इसके अनुसार, रिलायंस जियो ने सितंबर से सस्ता 4जी मोबाइल पेश करनी की जो घोषणा की है उससे इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ेगा तथा दूरसंचार कंपनियों की आय में हाल ही की गिरावट पलटने में मदद मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें: फ्री में मिलेगा JIO का 4G स्मार्टफोन, ये है शर्त

इस रपट के अनुसार अगर 10 करोड़ ग्राहक भी इस फोन को अपनाते हैं तो उद्योग के सालाना कारोबार में 3-4 प्रतिशत या लगभग 95 करोड़ डालर जुड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले सप्ताहांत शेयरधारकों को सूचित किया कि कंपनी एक सस्ता 4जी हैंडसेट पेश करेगी जिसकी ‘प्रभावी' कीमत शून्य रुपये होगी।

ग्राहकों को 4जी कनेक्शन के साथ यह फोन खरीदने के लिए 1500 रुपये की जमानत राशि जमा करवानी होगी। फिच का कहना है कि प्रस्तावित हैंडसेट पहली बार 4जी इस्तेमाल करने वालों को आकर्षित करेगा तथा जियो को राजस्व बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ चीन का ये बेस्ट स्मार्टफोन, जानिए इसकी खासियत

इसके अनुसार यह मोबाइल फोन ग्रामीण इलाकों में 2जी हैंडसेट की जगह ले सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jio cheap handsets earning reverse industry

-Tags:#Reliance Jio#4G Handsets#Jiophone
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo