Breaking News
Top

Iphone X- 27 अक्तूबर से कर सकते हैं प्री-ऑर्डर, जानें कीमत और फीचर्स

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 3 2017 11:33PM IST
Iphone X- 27 अक्तूबर से कर सकते हैं प्री-ऑर्डर, जानें कीमत और फीचर्स

Iphone बनाने वाली कंपनी एप्पल, Iphone 8 के बाद फिर से स्मार्टफोन के बाजार में तहलका मचाने आ रही है। Iphone सीरीज का नया फोन Iphone X अब प्री-ऑर्डर के लिए तैयार है। Iphone X, Apple की ऑल-स्क्रीन डिसप्ले वाली पहली फोन है। कंपनी ने इस फोन की तकनीक में बड़ा बदलाव किया है। यह Apple का पहला फोन होगा जिसमें ट्रेडिशनल होम बटन नहीं होगा।

बेमिसाल बॉडी

वैसे तो Iphone सीरीज की हर फोन में कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है, मगर Iphone X में आपको बहुत कुछ नया मिलेगा। इस फोन के बॉडी में सिर्फ ग्लास और स्टेनलेस स्टील का प्रयोग हुआ है। इस फोन का फ्रंट और बैक पैनल ग्लास का होगा, जबकि बॉडी में स्टेनलेस स्टील का प्रयोग हुआ है।

सुपर रेटिना डिसप्ले

इस फोन में 5.8 इंच का सुपर रेटिना डिसप्ले दिया गया है, जिसकी खासियत यह होगी की इसे अनलॉक करने के लिए फोन को टच नहीं करना पड़ेगा। इस फोन में रेटिना स्कैनर दिया गया है, जो अंधेरे में भी रेटिना को स्कैन करके फोन को अनलॉक कर देता है।

अनमैच्ड बॉयोमैट्रिक फीचर्स

इस स्मार्टफोन में ऐसे बॉयोमैट्रिक फीचर्स दिये गये हैं जो कल्पना से भी परे है। इन फीचर्स में वायरलैस चार्जिंग, रैटिना स्कैनर, फोटो आइडी, फिंगरप्रिंट स्कैनर सब कुछ दिया गया है। हम कह सकते हैं कि इस फोन को चोरी करना मुमकिन नहीं होगा।

लेटेस्ट बॉयोनिक चिप

Iphone X में लेटेस्ट बॉयोनिक चिप दी गयी है, जो 3-डी गेमिंग के साथ ही अन्य वर्चुअल रियलिटी फीचर्स से लैस होगा। साथ ही यह फास्ट प्रोसेसिंग के लिए जाना जाएगा।

इन डेप्थ फील्ड इफेक्ट

इन सभी फीचर्स के साथ-साथ Iphone X के कैमरों को अपग्रेड किया गया है। इसके सेल्फी कैमरा में डेप्थ इन फील्ड इफेक्ट दिया गया है, जिससे सेल्फी लेना एक नया अनुभव देगी। प्राइमरी कैमरे में एक नया Portrait मोड दिया गया है।

कीमत

इस फोन के 64-जीबी और 256-जीबी वैरिएंट की घोषणा अभी की गई है। भारतीय बाजारों में 64-जीबी वेरिएंट की शुरूआती कीमत 89,000 रुपया रखा गया है वहीं 256-जीबी वैरिएंट की कीमत 1,02,000 रखी गयी है। इस फोन को आप 27 अक्तुबर से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। इस फोन को आप एप्पल स्टोर के अलावा, अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी प्री-ऑर्डर कर सकते हैं।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo