Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

अगर आप यूज करते हैं sarahah ऐप तो हो जाएं सावधान, है बहुत खतरनाक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 14 2017 11:49AM IST
अगर आप यूज करते हैं sarahah ऐप तो हो जाएं सावधान, है बहुत खतरनाक

sarahah ऐप दुनियाभर में तेजी से लोकप्रिय हो रही है। इस एप को साऊदी अरब के जैनुल आबेदीन ने बनाया है और ये 30 से ज्यादा देशों में पॉपुलर हो चुका है। अगर एप्पल प्ले स्टोर की बात की जाए तो ये ऐप चार ट्रेंडिंग एप की लिस्ट में शामिल हो चुका है।

 
इस ऐप को अब तक 5 से 10 लाख लोग गूगल प्लेस्टोर पर इंस्टॉल कर चुके हैं। इस एप के जरिए लोग बिना अपना नाम बताए अपने दोस्तों को मैसेज कर सकते हैं। ये एप लोकिप्रय तो हो रही है लेकिन साथ में ये काफी खतरनाक हो सकती है। आज हम आपको इस एप के बारे में कुछ ऐसी ही खतरनाक चीजे बताने जा रहे हैं।
 
 
sarahah एप पर यूजर्स की जानकारी बहुत सुरक्षित नहीं है बल्कि वो आसानी से हैक हो सकती हैं। एप से यूजर्स की डीटेल्स सार्वजनिक हो सकती हैं। यूजर्स की मेल आईडी, आईपी एड्रेस ट्रेस कर हैकर्स जानकारी हैक कर सकते हैं। साथ ही बिटकॉइन के जरिए यूजर्स से फिरौती की मांग की जा सकती है। पहचान उजागर होने पर यूजर्स की सार्वजनिक प्रतिष्ठा पर चोट पहुंच सकती है। इस ऐप को किसी कंपनी ने तो बनाया नहीं है, ऐसे में कैसे भरोसा करेंगे. हो सकता है कल को आपके डाटा को बेच दिया जाए।
 
इसके साथ ही अगर आने वाले समय में यूजर्स की पहचान उजागर करने वाला फीचर आ गया तो ये काफी खतरनाक साबित होगा। गौरतलब है कि Sarahah फरवरी 2017 में वेबसाइट के तौर पर लॉन्च हुआ था। 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
if you are using sarahah app then it can prove to be dangerous

-Tags:#Sarahah#Sarahah App

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo