Breaking News
Top

अब JIO को टक्कर देने के लिए मार्किट में इस प्लान के साथ उतरेंगे वोडाफोन और आइडिया, मिली मंजूरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 26 2017 2:53AM IST
अब JIO को टक्कर देने के लिए मार्किट में इस प्लान के साथ उतरेंगे वोडाफोन और आइडिया, मिली मंजूरी

जल्द ही बाजार में आइडिया और एयरटेल जियो को टक्कर देते नजर आएगी पर इस मुकाबले में ग्राहकों की चांदी होगी वहीं आइडिया और वोडाफोन भी एक होने वाले हैं। वोडाफोन-आइडिया के मर्जर को सी.सी.आई. ने मंजूरी दे दी है। 

इस मर्जर के बाद वोडाफोन-आइडिया देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम बनेगी। वोडाफोन का नई कंपनी में 45 फीसदी हिस्सा होगा, जबकि नई कंपनी में आइडिया की 26 फीसदी हिस्सेदारी होगी। 

जियो के मुफ्त ऑफर सामना कर रही दूरसंचार सैक्टर को सरकार ने राहत देने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार, दूरसंचार विभाग को 16 साल किश्तो को चुकाने के लिए मिले है इसके अलावा ब्याज दरों में कटौती और पी.एल आर को एम.सी.एल.आर में भी बदलने का विचार किया जा रहा है।

घाटे से उभरेगा दूरसंचार उद्योग

वहीं, इंटरक्नैक्ट यूजर चार्ज पर ट्राई अपना आखिरी फैसला देगा। अगर ये समय बढ़ाया गया तो दूरसंचार कंपनियों नकदी में वृद्धि हो सकती है इसके अलावा मंत्री समूह ने स्पेक्ट्रम किश्तों में भुगतान किया जाना है पर ब्याज दर कम करने पर विचार कर रहा है। 

इस समय यह 12 फीसदी ब्याज दर है, जो 8 प्रतिशत किया जा सकता है पर है। यदि ऐसा होता है तो कंपनियों को 20,000 करोड़ रुपए के लाभ होगा। जब से रिलांयस जियो ने मार्कीट में दस्तक दी है तब से कई दिग्गज कंपनियों के मुनाफे में कमी आई है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
idea and vodafone will beat jio

-Tags:#Reliance Jio#Airtel#Idea#Vodafone
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo