Breaking News
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शम्मी के खिलाफ पति से विवाद मामले में कोर्ट ने जारी किया समनएयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, पायलट लापता, करीब एक घंटे से जारी खोजबीनCM नीतीश कुमार ने बिहार में किन्नरों को सुरक्षा गार्ड बनाने को लेकर की बैठकपीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, कहा- देशहित में बहस जरूरी, सार्थक बहस करे विपक्षशशि थरूर ने हिंदू 'पाकिस्तान राष्ट्र' के बाद 'हिंदू तालिबान' को लेकर दिया विवादित बयानकर्नाटकः बस स्टैंड में लड़कियों को छेड़ रहे थे, पुलिस ने 6 मनचलों को किया गिरफ्तारकेरलः भारी बारिश के कारण प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद करने का निर्देशग्रेटर नोएडा हादसा: 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 3 लोगों की मौत, NDRF की टीम पहुंची
Top

ICICI बैंक का ग्राहकों को तोहफा, बिना बैंक जाए भी कर सकेंगे ये काम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 8 2017 2:37AM IST
ICICI बैंक का ग्राहकों को तोहफा, बिना बैंक जाए भी कर सकेंगे ये काम

देश की प्रमुख बैंक ICICI बैंक ने ग्राहकों को ऑनलाइन PPF खाता खोलने की सुविधा देने का ऐलान किया है। बैंक के इस पेपरलेस सुविधा से लोगों को कोई भी डॉक्युमेंट अब बैंक जाकर जमा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस सर्विस की मदद से ग्राहक पब्लिक प्रोविडेंट फंड (PPF) खाता तुरंत खुलवा सकेंगे। यह प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन और पेपरलैस है।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: एयरटेल के इन प्लान्स में मिलेगा डबल डाटा

ICICI बैंक ने अपनी एक  स्टेटमेंट में कहा, 'इस नई सर्विस के जरिए बैंक के ग्राहकों को पीपीएफ खाता खुलवाने के लिए बैंक ब्रांच जाकर खुद डॉक्यूमेंट्स जमा करने की जरूरत नहीं है। वे अब अपनी सहूलियत से बैंक के डिजिटल चैनल और मैबाइल बैंकिंग के जरिए कभी भी और कहीं से भी खाता खुलवा सकते हैं।'

बैंक का दावा है कि वह देश का पहला ऐसा बैंक है जो ग्राहकों को PPF खाता खुलवाने के लिए पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलैस प्रक्रिया शुरू की है।

इसके लिए ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग के जरिए लॉग इन कर पीपीएफ एकाउंट के लिए एप्लाई करना होगा।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
icici bank to open paperless ppf account online

-Tags:#ICICI Bank#PPF#Digital India

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo