Breaking News
Top

गलतियां ढूढ़ें, मिलेगा 65,000 रुपये का इनाम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 21 2017 9:16AM IST
गलतियां ढूढ़ें, मिलेगा 65,000 रुपये का इनाम

स्मार्टफोन के लिए ऐंड्रॉएड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने वाली कंपनी गूगल ने सिक्यॉरिटी एक्स्पर्ट्स के लिए एक नया चैलेंज पेश किया है। कंपनी का कहना है कि अगर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट, ऐंड्रॉयड के ऐप्स में कोई कमी ढूंढ़ निकालते हैं तो उन्हें कम से कम 1000 US डॉलर (करीब 65 हजार रु) का ईनाम दिया जाएगा। 

गूगल की पैरेंट कंपनी ऐल्फाबेट, गूगल प्ले स्टोर से सभी बग्स को खत्म करना चाहती है, इसलिए कंपनी में यह कदम उठाया है।कंपनी के अनुसार किसी इंसान की, एक क्रिएटिव हैक पकड़ने की क्षमता की बराबरी कोई सॉफ्टवेयर स्कैन नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें: भूल गए हैं स्मार्टफोन का पासवर्ड, ऐसे करें अनलॉक

गूगल प्ले का सिक्यॉरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम दूसरी कंपनियों द्वारा तैयार किए गए सॉफ्टवेयरों में रिसर्च को स्पॉन्सर भी करता है। माइक्रोसॉफ्ट, ऐपल और ऐल्फाबेट अकसर अपने सॉफ्टवेयर में कमियां ढूंढने वालों को इनाम देती हैं।

गूगल को अपने ऐप्स से ज्यादा फिक्र पूरे ईकोसिस्टम में होने वाली खराबियों की रहती है। यह वैसा ही है कि आपने किसी खोए हुए इंसान के सिर पर ईनाम रखा हो। एक ऐसा इंसान जिसे आप जानते भी नहीं।

ऐंड्रॉयड के लिए गूगल का बग बाउंटी प्रोग्राम जून 2015 में शुरू हुआ था। पहले दो सलों में करोड़ों कमियां खोजे जाने पर गूगल करीब 15 लाख डॉलर इनाम में दे चुका है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
google challenges find bugs and win prize of 65000

-Tags:#Google#Google Play#Prize#Bugs#Android#Error#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo