Breaking News
Top

यह कंपनी ला रही है 5G स्मार्टफोन, तस्वीरें हुई वायरल

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Nov 1 2017 5:48PM IST
यह कंपनी ला रही है 5G स्मार्टफोन, तस्वीरें हुई वायरल

डिजिटल युग में प्रतिदिन टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से बदल रहा है कि अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो रहा है। जहां पहले सिर्फ 2G टेक्नोलॉजी की बात होती थी वहीं अब सभी कंपनियां 3G, 4G और 5G टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। जिसकी वजह से जल्द ही आपको 5G हैंडसेट अब बाजार में देख सकते हैं।

पहले ही यूरोपीय देश बर्लिन में 5G सेवा की टेस्टिंग की जा रही है। फिलहाल भारत की सबसे बड़ी सर्विस प्रोवाइडर एयरटेल ने हाल में ही 5G की इनेब्लर टेक्नोलॉजी, MIMO (मिमो) यानि की मल्टीपल इनपुट एंड, मल्टिपल आउपुट को बेंगलुरू में लॉन्च किया है। एयरटेल इस टेक्नोलॉजी को पहले सभी मेट्रो में लाने के लिए अपने नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है।

यह भी पढ़ें-   आइफोन एक्स   का वीडियो अपलोड करना पड़ा महंगा, गवांनी पड़ी नौकरी

स्मार्टफोन के प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम तेजी से 5G टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। कंपनी के 5G हैंडसेट की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वाइरल हो रही है। ये तस्वीर क्वालकॉन के पहले 5G स्मार्टफोन की हो सकती है। आशा है कि आने वाले कुछ सालों में बाजार में ये 5G स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध हो जाए।

क्वालकॉम में मार्केटिंग पद पर कार्यरत शरीफ हन्ना ने ट्विटर पर तस्वीरें साझा कर कहा, 'उन्हें यकीन नहीं हो रहा है, उनके हाथो में दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन है।' फिलहाल इस टेक्नोलॉजी पर बहुत सारी कंपनियां काम कर रही हैँ। अब ये देखना है कि किस कंपनी का 5G स्मार्टफोन सबसे पहले बाजार में आता है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo