Breaking News
Top

ट्विटर की मदद से हर महीने कमा सकते हैं लाखों रुपए, जरूर पढ़ें कैसे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 6 2017 4:59PM IST
ट्विटर की मदद से हर महीने कमा सकते हैं लाखों रुपए, जरूर पढ़ें कैसे

सोशल मीडिया के ट्वटर प्लेटफॉर्म पर तो आप होंगे ही। विविध चीजों पर ट्वीट भी करते होंगे पर क्या आपने कभी सोचा की आप ट्विटर से हर महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं। अगर नहीं तो हम बताते हैं आपको इसका तरीका।

 
अगर लाख नहीं भी बन पाया तो आप महीने में 20 हजार रुपए तो कमा ही लेंगे। सबसे पहले ट्विटर आईडी सही-सही जानकारी के साथ बनाएं। ध्यान रहे जो आईडी आप ट्विटर पर बना रहे हैं उसमें आपके बारे में दी गई जानकारी एकदम सही होनी चाहिए। आईडी को थोड़ा आकर्षक बनाने की कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी आईडी पर रिक्वेस्ट भेजें।
 
अब अपनी आईडी पर करेंट अफेयर्स के अपडेट डालें। क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करके आकर्षक ट्वीट करें, ताकि आपका ट्वीट ज्यादा से ज्यादा रीट्वीट हो। इससे आपके फॉलेअर्स बढ़ेंगे। जो भी आपको ट्विटर पर फॉलो करें उसे आप भी फॉलो करें। अपने फॉलेअर्स को बढ़ाने की कोशिश करें। लेकिन ध्यान रहे जब आप किसी को फॉलों करें तो ध्यान से करें। यूं ही किसी को भी फॉलो न कर लें।
 
 
ज्यादा से ज्यादा हैशटैग पर ट्वीट करने और ट्रेंडिंग टॉपिक्स पर ट्वीट करे ताकि आपके फॉलोअर्स बढ़ें। जब आपके फॉलोअर्स की संख्या 50 हजार से ऊपर हो जाए तो आप किसी स्थानीय विज्ञापन एजेंसी से संपर्क करें। मेट्रो सिटीज में ऐसी कई एजेंसियां मौजूद हैं, जो ट्विटर कैंपेन के लिए पैसे देती हैं।
 
अगर आपके पास 50 हजार फॉलोअर्स हैं तो आपको 10 हजार रुपए मिलेंगे। अगर आपके 1 लाख फॉलोअर्स हैं तो आपको 20 हजार से 30 हजार रुपए मिलेंगे। आपके जितने ज्यादा ट्वीट होंगे आपको उतना ज्यादा पैसा मिलेगा। अगर आपके पास बहुत फॉलेअर्स हैं तो आप 50 हजार तक की कमाई कर सकते हैं।
 
 
अगर आप अभी से खुद को ट्विटर ब्रांड के रूप में प्रस्तुत करते हैं तो आगे चलकर रिटायरमेंट की उम्र में जब आप पहुंचेगे आपके पास एक-एक ट्वीट का बढ़िया पैसा आने लगेगा।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
earn lakhs per month with the help of twitter

-Tags:#Twitter#Twitter Login#Business At Twitter
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo