Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

फेस ID के साथ Apple ने लॉन्च किया ये नया स्मार्टफोन, जानिए इसके दमदार फीचर्स

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 4:52AM IST
फेस ID के साथ Apple ने लॉन्च किया ये नया स्मार्टफोन, जानिए इसके दमदार फीचर्स

दुनिया में स्मार्टफोन की परिभाषा गढ़ने वाले एपल आईफोन की 10वीं वर्षगांठ पर मंगलवार को कंपनी एपल इंक ने तीन नए मॉडल पेश किए। एप्पल ने इसे सिलिकॉन वैली में अपने नए परिसर में पेश किया। इन फोनों में नया सॉफ्टवेयर होगा। पुराने आई फोन में बहुत सारे बदलावों के साथ आईफोन के ‘एक्स' संस्करण को पेश किया गया।

कंपनी ने आईफोन 8 के दो मॉडल आई फोन आठ और आई फोन आठ प्लस पेश किया। ये आईफोन के पुराने मॉडलों का उन्नत संस्करण है। कंपनी ने आईफोन एक्स को भी पेश किया जिसमें अत्याधुनिक गुणवत्ता की बेहतर स्क्रीन है। 'एक्स' में स्क्रीन को अनलॉक करने के लिए होम बटन की जगह 'चेहरा पहचानने' की तकनीक है।

ये फोन मार्केट में 22 सितंबर से उपलब्ध होंगे। आईफोन 8 प्लस की कीमत 799 डॉलर (51163 रुपए) से शुरू होगी। आईफोन 8 64 जीबी और 256 जीबी मॉडल्स में आएगा। इसकी कीमत 699 डॉलर (44760 रुपए) से शुरू होगी। इसके स्पेशल ऑडियो की खूबी है कि ऑब्जेक्ट की तरफ बढ़ते ही आवाज बढ़ जाती है और ऑब्जेक्ट के पीछे होने पर आवाज कम हो जाती है।

ड्यूरेबल ग्लास होगा

नए आईफोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा है। नए आईफोन का ग्लास अब तक का सबसे ड्यूरेबल ग्लास है। वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस की खूबियों से लैस है। इसमें 3डी टच और ट्रू टोन डिस्प्ले है। 7000 सीरीज एल्युमिनियम, लेजर वेल्डेड स्टील और कॉपर स्ट्रक्चर हैं इसकी खूबियां।

स्मार्टफोन अब पहले से काफी तेज

ग्लास फ्रंट और बैक के साथ सिल्वर, स्पेस ग्रे, न्यू गोल्ड कलर में लॉन्च हुआ आईफोन 8 और 8 प्लस। सैचुरेशन और वाइडर डायनमिक रेंज के लिए इसमें न्यू कलर फिल्टर हैं। 83 परसेंट ज्यादा लाइट और ज्यादा पावर एफिशंसी के साथ नया 12एम सेंसर ज्यादा बड़ा और ज्यादा फास्ट है। नए आईफोन में स्मार्टफोंस की अब तक की सबसे ज्यादा पावरफुल और स्मार्ट चिप है।

एप्पल टीवी पर अब लाइव स्पोर्टस

एप्पल टीवी 22 सितंबर से मार्केट में उपलब्ध होगा। ऐपल के नए टीवी में 32 जीबी के लिए 179 डॉलर (11,462 रुपए) और 64 जीबी के लिए 199 डॉलर (12742 रुपए) कीमत रखी गई है। एप्पल टीवी पर अब लाइव स्पोर्ट्स की भी सुविधा होगी। टीवी पर एचडीआर कॉन्टेंट के लिए एप्पल नेटफ्लिक्स और ऐमजॉन प्राइम के साथ मिलकर काम कर रहा है।

वॉच की कीमत होगी 25,546 रु.

नए एप्पल टीवी पर अब ग्राफिक्स 4 गुना तेज गति से चल सकेंगे। कनाडा समेत 7 अन्य देशों में उपलब्ध होगा एप्पल टीवी। एप्पल वॉच के बाद शुरू हुई एप्पल टीवी की लॉन्चिंग। सबसे लेटेस्ट वर्जन टीवीओएस पर चलेगा यह टीवी। 22 सितंबर से एप्पल वॉच सीरीज 3 होगी मार्केट में उपलब्ध। वॉच सीरीज 3 के नॉन सेल्युलर वैरिएंट की कीमत 329 डॉलर यानी करीब 21,062 रुपए रखी गई है। सेल्युलर के साथ एप्पल वॉच सीरीज 3 की कीमत 399 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 25,546 रुपए होगी

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
apple launches news smartphone with face id know about its features

-Tags:#Apple#Smartphone#Silicon Valley#iPhone 8 Plus#iPhone X
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo