Breaking News
Top

इस फोन का वीडियो अपलोड करना पड़ा महंगा, गवांनी पड़ी नौकरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 6:29PM IST
इस फोन का वीडियो अपलोड करना पड़ा महंगा, गवांनी पड़ी नौकरी

एप्पल के आईफोन एक्स के एक इंजीनियर को नौकरी से निकाल दिया गया है, क्योंकि उनकी बेटी ब्रुक पीटरसन ने डिवाइस के आधिकारिक रिलीज़ होने से पहले ही यूट्यूब पर फोन का 'हैंड्स-ऑन वीडियो' अपलोड कर दिया।

ब्रुक का दावा है कि यह वीडियो डिवाइस या उसके समीक्षा के बारे में नहीं है। उसने कहा कि उसने इस वीडियो को बस मजे लेने के लिए बनाया था।

एप्पल की यह पॉलिसी है कि वह अपने नए उपकरणों की जानकारी बाहर लीक नहीं होने देता है। इसकी मार्केटिंग टीम बहुत खास हैं क्योंकि वे कंपनी के उपकरणों की सारी जानकारी गुप्त रखते हैं।

ब्रुक ने वीडियो अपलोड करके स्पष्ट रूप से कंपनी के नियमों का उल्लंघन किया है जिसकी वजह से उसके पिता को अपने नौकरी से हाथ गंवाना पड़ा।

यह भी पढ़ें- गलतियां ढूढ़ें, मिलेगा 65,000 रुपये का इनाम

कुछ दिन पहले ही आईफोन एक्सवाला वीडियो ब्रुक पीटरसन द्वारा अपलोड किया गया था। हालांकि, एप्पल को वीडियो के बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद, कंपनी ने ब्रुक को इसे यूट्यूब से हटाने के लिए अनुरोध किया था लेकिन इससे पहले कि वह वीडियो हट सके, यह वायरल हो गया।

जिसके परिणामस्वरूप ब्रुक के पिता जो आईफोन एक्स के इंजीनियर थे, बेटी को फोन की आधिकारिक रिलीज से पहले और कंपनी की सहमति के बिना 'हैंड्स-ऑन वीडियो' शूट करने की अनुमति देने के लिए निकाल दिया गया।

हालांकि बाद में ब्रुक ने एक और वीडियो अपलोड किया जिसमें उसने यह कहा कि उसकी गलती की सजा उसके पिता को मिल रही है। मगर, एप्पल अपने पॉलिसी का हवाला देकर उसके पिता को फिर से नौकरी पर नहीं रख रहा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
apple iphone x engineer fired after daughter uploads hands on video before official release

-Tags:#Apple Iphone X#Apple Iphone#Iphone 8#Nokia#Google Pixel#Iphone X leak#Viral video#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo