Breaking News
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ और मरियम का बेल रिजेक्ट कियापंजाब पुलिसमैन की शर्मनाक करतूत, बहादुर महिला ने पुलिस को पेड़ से बांधकर पीटासर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- विपक्ष के साथ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार, सकारात्मक रूख अपनाएं विपक्षी दलमनचले को लड़की ने पीटा, कहा- खुद को डोनालंड ट्रप की औलाद मत समझोसिक्यूरिटी गार्ड, लिफ्ट ऑपरेटर समेत 18 लोगों ने नाबालिग का 7 माह तक किया यौन उत्पीड़न, हिरासत में लेकर जांच जारीमहागठबंधन में PM उम्मीदवार को लेकर तानाकशी, राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर मायावती ने लिया बड़ा एक्शनसुपीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, लिंचिंग पर बनाएं कानूनकुलभूषण जाधव मामले में आज ICJ में अपना हलफनामा करेगा दाखिल
Top

अब घर बैठे मिलेगा सिम, इस तरह से होगा नंबर चालू

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 20 2017 7:24PM IST
अब घर बैठे मिलेगा सिम, इस तरह से होगा नंबर चालू

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अब घर बैठे आपको मोबाइल सिम भी डिलीवर करेगा। अब आपको किसी भी कंपनी का सिम लेने के लिए स्टोर नहीं जाना पड़ेगा। अमेजन ये सुविधा सिर्फ पोस्टपेड सिम खरीदने के लिए दे रहा है। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इण्डिया फिलहाल केवल वोडाफोन और एयरटेल के मोबाइल सिम कार्ड की बिक्री ऑनलाइन करेगी।

यह भी पढ़ें- Bajaj Dominar 200: जबरदस्त इंजन के साथ जबरदस्त माइलेज, जानें कीमत और फीचर्स

ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर बंडल्ड डाटा प्लान्स के साथ पोस्टपेड सिम कार्ड मिल रहे हैं। इसी के साथ जो उपभोक्ता विदेश में घूमने जा रहे हैं वो क्षेत्र के हिसाब से इंटरनेशनल सिम कार्ड भी खरीद सकते हैं। अमेजन सिम कार्ड की 24 घंटे में फ्री डिलीवरी करेगा। इन सिम को खरीदने पर आपको 15 प्रतिशत का कैशबैक भी ऑफर कर रहा है।

इस तरह मिलेगा एयरटेल का सिम

एयरटेल पहले से ही अपने उपभोक्ताओं को सिम कार्ड घर बैठे डिलीवर कर रहा था। लेकिन अब एयरटेल ने इसके लिए ई-कॉमर्स कंपनी के साथ समझौता किया है। एयरटेल के बंडल्ड पोस्टपेड प्लान ग्राहक अमेजन से खरीद सकते हैं। आपको पोस्टपेड सिम खरीदने के लिए 200 रुपए का सिक्योरिटी डिपोजिट करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- 10,000 रुपये से भी कम कीमत वाले Samsung के ये दो स्मार्टफोन जल्द होंगे लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स से है लैस

इस तरह मिलेगा वोडाफोन का सिम

एयरटेल की तरह वोडाफोन में सिम कार्ड की डोर डिलीवरी की सुविधा नहीं मिलती। इसलिए वोडाफोन उपभोक्ताओं के लिए यह सेवा नई है। वोडाफोन के रेड पोस्टपेड प्लान्स 499, 699, 999, 1699, 1999, और 2999 रुपये के प्लान लिस्ट किए गए हैं। वोडाफोन का नया पोस्टपेड कनेक्शन खरीदने पर अमेजन 15 रुपये लेगा।

ये है सिम एक्टिवेट करने का तरीका

खरीदे गए सिम को eKYC के जरिए एक्टिवेट किया जा सकता है। जिस भी सर्विस प्रोवाइडर का सिम आप खरीदेंगे उसके सिम को एक्टिवेट करने के लिए कंपनी के स्टाफ आपके घर आएंगे और आधार नंबर के जरिए आपके सिम का वेरिफिकेशन हो जाएगा। वेरिफिकेशन के बाद आप उस सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
amazon offers to home delivery of sim cards

-Tags:#Amazon#Airtel#Vodafone#Telecom Operators#

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo