Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

अब तक 30 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं Sarahah App, जानिए, इसकी हर बारिकी बातें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 11 2017 12:50PM IST
अब तक 30 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं Sarahah App, जानिए, इसकी हर बारिकी बातें

मैसेज एप्लिकेशन के बाजार में फेसबुक और व्हाट्सएप के बाद आए सऊदी अरब के नए ऐप सराहा ने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म में धमाल मचा दिया है। सिर्फ एक ही महीने के अंदर करीब 30 करोड़ लोगों ने इसे डाउनलोड किया है। इस ऐप कंपनी की सबसे हैरान करने वाली बात यह पता चली है कि मात्र तीन लोग ही मिलकर इसे चला रहे हैं। 

इसे भी पढ़ेंः जानिये ये मैसेजिंग एप्प क्यूं हो रहा है वायरल

इस वजह से खास है ये ऐप

इस मैसेज ऐप की सबसे खास बात यह है कि आप जिस भी व्यक्ति को कोई मैसेज भेजते हैं तो मैसेज पढ़ने वाले को यह नहीं पता चलता है कि आखिर ये मैसेज भेजा किसने है। सबसे पहले आपको इस ऐप के जरिए अपने प्रोफाइल से लोगों को लिंक करना होता है। इसके बाद आप उन्होंने कोई भी मैसेज करते हैं तो उसे इस मैसेज को भेजने वाले के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है। इसी खासियत की वजह से ये ऐप लोगों के बीच बड़ी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। जांच में पता चला है कि सराहा एक अरबी शब्द है, जिसका अर्थ होता है 'ईमानदारी।'

इसे भी पढ़ेंः रिलायंस के MyJio एप्प ने मचाया धमाल, इतने करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड

नहीं था अंदाजा कि इतने लोग करेंगे डाउनलोड 

इस ऐप को सऊदी अरब के 29 साल के जेन अल-अबीदीन तौफीक ने बनाया है। तौफीक ने बताया कि उन्हें बिल्कुल भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि मेरा यह ऐप इतनी तेजी से लोगों के बीच में लोकप्रिय हो जाएगा। मुझे लगा था कि ज्यादा से ज्यादा 1000 लोग ही इस एप्प को डाउनलोड करेंगे। लेकिन अब ये गूगल प्ले स्टोर पर ही 50 लाख से भी ऊपर पहुंच गई है। साथ ही तौफीक कहते हैं कि इसे बनाने के पीछे मकसद है कि आप किसी व्यक्ति से वो सब कह सकें जो आप उनके सामने आकर नहीं कह सकते क्योंकि संभवतः जो आप कह रहे हैं उसे सुनना उन्हें अच्छा न लगे।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
30 crore peoples download sarahah app

-Tags:#Sarahah App#Messaging App#Gadget News in Hindi#Google Playstore
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo