Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

ये उपाय करने के बाद आपकी तिजोरी कभी नहीं रहेगी खाली

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 6 2017 10:52AM IST
ये उपाय करने के बाद आपकी तिजोरी कभी नहीं रहेगी खाली

ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक दिन का संबंध ग्रहों की सत्ता और उनकी सौरमण्डल में उपस्थिति पर आधारित है। बुधवार का दिन बुध देव को समर्पित है। बुध देव बुद्धि और चतुराई के दाता हैं। जीवन में सफलता पाने के लिए बुद्धि और चतुराई का समावेश होना अत्यंत अवश्यक है। कारोबार एवं अच्छा पद ही जीवन में सफलता की राह को आसान बनाते हैं।

इसे भी पढ़ें: यदि जीवन रेखा पर बन रहा हो ये निशान तो समझिए बनेंगे धनवान

इसके लिए धन-प्रबंध बहुत आवश्यक है। कोई भी व्यापार यदि बुधवार को प्रारंभ किया जाए तो उसमें सफलता की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। वणिक वर्ग के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे बुधवार के दिन किसी को भी धन नहीं दें। बुधवार का दिन धन संग्रह के लिए है ना कि धन देने के लिए।

बुधवार का दिन बुध ग्रह से संबंधित है, जिसके अधिपति स्वयं लक्ष्मी नारायण विष्णु हैं। लक्ष्मी तभी प्रसन्न होंगी जब नारायण प्रसन्न रहेंगे। बुधवार को किया गया धन संग्रह अधिक समय तक स्थायी रहता है। इसलिए धन की वृद्धि से जुड़े सभी कार्यों के लिए बुधवार सबसे अच्छा दिन है।

इसे भी पढ़ें: मनोकामना पूरी करने के लिए ऐसे करें सूर्य देव को खुश

इस दिन किए जाने योग्य कार्य, बैंक में जमा खाता खुलवाना, बीमा करवाना, धन का आदान प्रदान करना, रुपये-पैसों का लेन-देन करना, इन्वेस्टमेन्ट करना, गोदाम में माल भरना इत्यादि कार्य शुभ रहते हैं।

यदि आप बुधवार के दिन किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो गणेश जी को मोदक प्रसाद के रूप में चढ़ाएं और फिर प्रसाद ग्रहण करके लक्ष्य की ओर निकलें। ऐसा करने पर आपके सभी कार्य समय पर पूर्ण होंगे और सफलता प्राप्त होगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
your gulla will never remain empty after taking these steps

-Tags:#Astrology#Mata Lakshmi#Mercury planet#Wednesday
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo