Breaking News
Top

वास्तु शास्त्र: घर के इस दिशा में रखें ये एक चीज, नौकरी और व्यापर में दिलाएगा खूब तरक्की

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 5:47PM IST
वास्तु शास्त्र: घर के इस दिशा में रखें ये एक चीज, नौकरी और व्यापर में दिलाएगा खूब तरक्की

वास्तु शास्त्र में धन प्राप्ति और धनवान बनने के कई उपाय बताए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि इन उपायों को करने से व्यक्ति को धन पाने में आने वाली परेशानी दूर हो जाती है। साथ ही वास्तुशास्त्र का ये उपाय धन-आगम के योग को बहुत मजबूत बनाते हैं जिससे व्यक्ति जल्द ही धनवान बन जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आज हम आपको ऐसा ही एक अहम उपाय बताने जा रहे हैं जो कि धन प्राप्ति के योग में अत्यंत सहायक माना गया है।

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: सोते वक्त पास में न रहे ये चीज, बंद हो जाएंगे तरक्की के दरवाजे

चांदी के बने हाथी 

हाथी को हिन्दू धर्म में अत्यंत शुभ पशु माना गया है। शास्त्रों में इस पशु का संबंध विघ्नहर्ता गणपति जी से है। इसलिए पहले के समय में लोग हाथी को पालते और पूजा करते थे। ऐसा माना जाता है कि हाथी पलने वाले को कभी भी धन की कमी नहीं रहती है। मौजूदा वक्त में हाथी को पलना संभव नहीं है। इसलिए विकल्प के तौर पर चांदी से बने हाथी घर में रखना वास्तु के अनुसार बेहद शुभ माना गया है। माना जाता है कि इसे रखने से घर में सकारात्मक उर्जा के साथ-साथ धन प्राप्ति के स्रोत बनते हैं।
 
 
वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बना हाथी घर या दफ्तर में रखा जाता है तो विभिन्न प्रकार का वास्तु दोष आसानी से खत्म हो जाता है। वास्तु शास्त्र में ऐसे कई वास्तु दोषों का उल्लेख है जिनकी वजह से व्यक्ति के धनवान बनने के मार्ग नहीं खुलते। यदि इन दोषों को खत्म कर दिया तो घर में लक्ष्मी का वास होता है। चांदी का बना यह हाथी कितने भी वजन का हो सकता है। इसके अलावे इसका आकर कोई निश्चित नहीं है यानि बड़ा भी हो सकता है या फिर छोटा भी। चांदी का हाथी यदि घर या दफ्तर की टेबल पर रखा जाना शुभ माना गया है जिससे धन के योग बनते हैं। इसके अलावे व्यक्ति नौकरी और रोजगार में भी तरक्की करता है। चांदी से बने इस हाथी को घर की उत्तर दिशा में रखना वास्तु की दृष्टि से शुभ माना गया है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vastu shastra the silver elephant

-Tags:#Vastu Shastra#Vastu#Vastu Tips
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo