Top

वास्तु शास्त्र: सोते वक्त पास में न रहे ये चीज, बंद हो जाएंगे तरक्की के दरवाजे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 3:37PM IST
वास्तु शास्त्र: सोते वक्त पास में न रहे ये चीज, बंद हो जाएंगे तरक्की के दरवाजे

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी हैं जिसे सोते समय तकिया के पास नहीं रखना चाहिए। सोते वक्त अपने आस-पास कुछ वस्तुओं को पास रखना परेशानियां खड़ी कर देती है।

वस्तुतः वास्तु शास्त्र के मुताबिक वस्तुओं को सोते समय पास में रखना ना केवल शारीरिक नुकसान पहुंचाता है बल्कि मानसिक तौर पर भी बीमार बनाता है। यदि हम इन वस्तुओं को सोते वक्त खुद से दूर रखते हैं तो हम शरीर से स्वस्थ और मानसिक रूप से भी तरो-तजा रहते हैं। जानते हैं ऐसी कौन सी वस्तुएं हैं जिसे सोते वक्त पास में नहीं रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: घर में न लगाएं ऐसी तस्वीर वरना सुख-शांति का नहीं होगा वास

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते वक्त तकिया के पास पर्स नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति हर वक्त पैसों की तंगी और परेशानियों से घिरा रहता है। 
  • सोते वक्त किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे मोबाइल, लैपटॉप आदि नहीं चाहिए। इन वस्तुओं को सोते वक्त सिर के पास रखने पर मानसिक परेशानियां पैदा होती है।
  • रात को सोते वक्त कोई भी डरावनी तस्वीर या शोपीस को तकिए के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति तनाव और नकारात्मक विचार से ग्रस्त हो जाता है। 

इसे भी पढ़ें: शगुन शास्त्र: छिपकली को देखते ही डाले ये चीज, नहीं रहेगी पैसों की किल्लत

  • सोते वक्त तकिए के पास या नीचे कोई भी किताब और मैग्जीन नहीं रखना चाहिए। ऐसी स्थिति में व्यक्ति का जीवन बुरी तरह प्रभावित होता है।
  • सोते वक्त बेड के नीचे या आस-पास चप्पल या जूते नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति के सेहत और धन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vastu shastra sote vakt paas mein na rahe ye cheej

-Tags:#Vastu Shastra#Vastu Tips
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo