Breaking News
Top

मंदिर में भूलकर भी न रखें ये 4 मूर्तियां, छिन जाएगा हर सुख

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 17 2017 3:20PM IST
मंदिर में भूलकर भी न रखें ये 4 मूर्तियां, छिन जाएगा हर सुख

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर का हर एक कोना वास्तु रहित होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता तो घर में हमेशा कोई न कोई मुसीबत लगी रहती है। घर के हर स्थान की जगह मंदिर का भी वास्तु बहुत महत्व रखता है।

 
घर में मंदिर की दिशा, उसका स्थान, मूर्तियों को रखने का सही तरीका, कौन सी चीज मंदिर में रखनी चाहिए कौन सी नहीं ये सब मायने रखता है। मंदिर को सही दिशा में बनवाने से घर में सुख शांति का माहौल रहता है और हमेशा बरकत होती है।
 
आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसी कौन सी मुर्तियां हैं जिन्हें मंदिर में नहीं रखना चाहिए। मान्यता है कि इन मूर्तियों को रखने से घर से सुख छिन जाता है।
 
1. भैरव देव- इनकी मूर्ती मंदिर में कभी स्थापित नहीं करनी चाहिए। भैरव तंत्र विधा के देवता है और इनकी पूजा हमेशा घर के बाहर होनी चाहिए।

 
2. नटराज- नटराज भगवान शिव का रौद्र रूप हैं, यानी क्रोधित अवस्था में रहते हैं वो। इनकी मूर्ती लाने से घर में अशांति फैलती है।
 
3. शनि देव- शनि देव की पूजा हमेशा घर से बाहर करनी चाहिए।

4. राहु-केतु- शनि, राहि और केतु तीनों ही पापी ग्रह होते हैं। इनकी पूजा करने से जीवन में कष्ट कम होता है लेकिन इनकी मूर्त घर में स्थापित करने से इनसे जुड़ी निगेटिव ऊर्जा भई घर में आती है।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vastu shastra says dont keep these 5 idols in mandir

-Tags:#Vaastu Shastra#Vaastu Tips
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo