Breaking News
Top

वास्तु शास्त्र: घर में न लगाएं ऐसी तस्वीर वरना सुख-शांति का नहीं होगा वास

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 9 2017 4:13PM IST
वास्तु शास्त्र: घर में न लगाएं ऐसी तस्वीर वरना सुख-शांति का नहीं होगा वास

वास्तु शास्त्र भी अन्य किसी शास्त्र से कम पुराना नहीं है। वास्तु शास्त्र का विवरण कई पौराणिक कथाओं और शास्त्रों में विस्तार से किया गया है। जब कोई नया घर बनाना हो या फिर घर के कमरे किस दिशा में खुले या बंद हो आदि तमाम प्रकार की बातों पर विचार करने के लिए हम वास्तु शास्त्र का सहारा लेते हैं।

इसके अतिरिक्त यह भी विचार करते हैं कि घर में किस जगह किस प्रकार की तस्वीर लगाना वास्तु के मुताबिक शुभफल देने वाला है। वास्तु शास्त्र में कई जगहों पर वास्तु दोष की शांति के लिए नकास्सी, बेलबूटे और मनोहारी कलाकृतियों को घर के भीतर लगाने का वर्णन है। आज हम आपको इस बारे में बता रहे हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कैसी तस्वीरें घर में नहीं लगाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: घर में है 'तुलसी' तो बरतें ये सावधानी वरना घर-परिवार कभी नहीं रहेगा खुशहाल

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में महाभारत काल के किसी भी घटना को दर्शाने वाली तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। घर में ऐसी तस्वीरें लगाना पारिवारिक झगड़ों को पैदा करता है। साथ ही दाम्पत्य जीवन के मिठास को खटास में बदल देता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर की दीवारों पर फव्वारे की तस्वीर, डूबती हुई नाव की तस्वीर, ताजमहल की तस्वीर, किसी कब्र या समाधि की तस्वीर और किसी भी जानवर की तस्वीर नहीं लगाएं। इस प्रकार की तस्वीर घर में नकारात्मक उर्जा को बढ़ाता है।

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: 'किचन' का ये वास्तु टिप्स घर में लाएगी खुशहाली

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार पौराणिक घटना को दर्शाने वाली तस्वीर भी घर में नकारात्मक उर्जा को जन्म देती है। क्योंकि जो बीत गई वो बात गई। इसके अलावे देवी देवताओं की तस्वीरों को भी यथासंभव कम लगाना चाहिए। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vastu shastra do not place these pictures in the house

-Tags:#Vastu Shastra#Vastu#Vastu Tips
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo