Breaking News
Top

वास्तु शास्त्र: अकाल मृत्यु का कारण बन सकता है, घर की इस दिशा में लगा 'घड़ी और कैलेंडर'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 13 2017 5:25PM IST
वास्तु शास्त्र: अकाल मृत्यु का कारण बन सकता है, घर की इस दिशा में लगा 'घड़ी और कैलेंडर'

वास्तु शास्त्र में दिशाओं को विशेष स्थान दिया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि इन दिशाओं का ध्यान रखा जाता है तो इसका विशेष सकारात्मक प्रभाव घर में पड़ता है। जिससे घर में नकारात्मक उर्जा का वास नहीं होता है।

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: घर के पूजा मंदिर में भूलकर भी न रखें ये एक चीज, वरना नहीं होगा सुख-शांति का वास

वास्तु के अनुसार घर के वास्तु दोषों को दूर करने के लिए कुछ चीजों का उपयोग किया जाता है। इनमें घड़ी और कैलेंडर का घर में लगाया जाना वास्तु दोषों के प्रभाव को बहुत हद तक कम करता है। लेकिन इसे वास्तु के अनुसार उपयुक्त दिशा में लगाया जाए तो इस का सकारात्मक परिणाम दिखने लगता है। इसके विपरीत यदि इन्हें सही दिशा में नहीं लगाया जाता है तो इसका विपरीत असर भी पड़ता है।

दीवाल घड़ी के लिए उपयुक्त दिशा 

वास्तु के अनुसार आर्थिक सुधारों के लिए घड़ी को घर के उत्तर दिशा में ही लगाना चाहिए। इस दिशा में लगाया गया घड़ी घर की नकारात्मक उर्जा को नष्ट करने के साथ ही आर्थिक स्थिति को भी मजबूत बनाता है। इसके अलावे भाग्य वृद्धि के लिए उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। वहीं यदि पारिवारिक कलह और स्वास्थ्य सुधर की इच्छा रखते हैं तो दीवार घड़ी को पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: वास्तु शास्त्र: इस दिशा में भूलकर भी न लगाएं 'मनी प्लांट' छिन जाएगा हर सुख

इस लापरवाही से बचें

घड़ी या कैलेंडर कभी भी घर के बाहर या मुख्य द्वार पर नहीं लगाना चाहिए। इन जगहों पर लगाया गया घड़ी और कैलेंडर घर में नकारात्मक उर्जा का संचार करते हैं। साथ ही घर में एक से अधिक दीवाल घड़ी और कैलेंडर लगाने से बचना चाहिए। दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और उत्तर-पश्चिम दिशा में लगी घड़ी परिवार के लिए बुरे प्रभाव लाती है। खासकर दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगी घड़ी बहुत बुरा प्रभाव देती है। अक्सर ऐसे में परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य खराब होना या कई मामलों में परिवार के मुखिया की अकाल मृत्यु भी हो सकती है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
vastu shastra according to vastu clock and calendar

-Tags:#Vastu Shastra#Vastu#Vastu Tips#Vastu Advice
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo